logo-image

तेलंगाना में नाराज कांग्रेस सांसद आखिरकार राज्य पार्टी प्रमुख से मिले

तेलंगाना में नाराज कांग्रेस सांसद आखिरकार राज्य पार्टी प्रमुख से मिले

Updated on: 27 Nov 2021, 10:15 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए खुशी की बात है कि पार्टी सांसद कोमातीरेड्डी वेंकट रेड्डी ने शनिवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी के साथ मंच साझा किया।

भोंगिर के सांसद, जो जून में रेवंत रेड्डी के राज्य पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद से पार्टी की गतिविधियों से दूर रहे हैं, धान खरीद के मुद्दे पर हैदराबाद में पार्टी के विरोध के दौरान उनके बगल में बैठे देखे गए।

दोनों नेताओं ने आपस में बातचीत की, जिससे धरना स्थल पर मौजूद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को बहुत खुशी हुई। यहां शनिवार को कार्यकर्ताओं के लिए दो दिवसीय दीक्षा शुरू हुई। इस मौके पर राज्य सरकार से किसानों से धान की खरीद में तेजी लाने की मांग की गई।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के पद के प्रबल दावेदार वेंकट रेड्डी ने रेवंत रेड्डी की नियुक्ति की खुलकर आलोचना की थी। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के पूर्व नेता रेवंत रेड्डी को नियुक्त करने के लिए कई वरिष्ठों की अनदेखी की थी। रेवंत रेड्डी 2017 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे।

भोंगिर से लोकसभा सदस्य ने राज्य पार्टी मुख्यालय गांधी भवन में कदम नहीं रखने की कसम खाई थी और आरोप लगाया था कि टीपीसीसी प्रमुख का पद पार्टी के एक केंद्रीय नेता द्वारा बेचा गया। हालांकि, उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की आलोचना करने से परहेज किया और खुद को गांधी परिवार का वफादार बताया।

राज्य कांग्रेस के नेताओं को उम्मीद है कि वेंकट रेड्डी के पार्टी में सक्रिय होने से ऐसे समय में संगठन को मजबूत करने में मदद मिलेगी, जब वह लोगों के मुद्दों पर विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व कर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से मुकाबला करने की कोशिश कर रही है।

विरोध कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेवंत रेड्डी ने टीआरएस और भाजपा, दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे किसानों को धोखा दे रहे हैं।

टीपीसीसी प्रमुख ने कहा कि जब तक राज्य सरकार पूरे धान की खरीद के लिए आगे नहीं आती, तब तक कांग्रेस पार्टी अपना विरोध जारी रखेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.