News Nation Logo

तेलंगाना कांग्रेस नेता विरोध के दौरान बैलगाड़ी से नीचे गिरे

तेलंगाना कांग्रेस नेता विरोध के दौरान बैलगाड़ी से नीचे गिरे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Jul 2021, 03:55:01 PM
Telangana Congre

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिम्हा ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में एक बैलगाड़ी से नीचे गिरकर मामूली रूप से घायल हो गए।

यह घटना सोमवार को तेलंगाना के मेडक शहर में हुई जब वह पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में बैलगाड़ी की सवारी कर रहे थे।

राजनरसिंह, जो गाड़ी पर खड़े होकर प्रदर्शनकारियों को संबोधित कर रहे थे, उस वक्त अपना संतुलन खो बैठे जब भीड़ में अचानक बैल घबरा गया और कुछ अन्य नेताओं के साथ नीचे गिर गए।

वरिष्ठ नेता के पैर में मामूली चोट आई और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। बैलगाड़ी

प्रदर्शनकारियों से भरी हुई थी।

कांग्रेस पार्टी ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में पूरे तेलंगाना में बैलगाड़ियों और साइकिलों के साथ रैलियां आयोजित कीं।

हैदराबाद में इंदिरा पार्क के पास विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अंजन कुमार यादव और कुछ अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

पूर्व सांसद बैलगाड़ी लेकर वहां पहुंचे थे, तभी पुलिस ने उन्हें रोका। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच कहासुनी हो गई। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इंदिरा पार्क में विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं थी।

अंजन कुमार यादव ने पुलिस कार्रवाई की निंदा की। उन्होंने कहा, हम यह दिखाने के लिए बैलगाड़ी और साइकिल रैली के साथ शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे कि आम आदमी अपने मोटर वाहनों का उपयोग करने के लिए पेट्रोल और डीजल नहीं खरीद सकता। हम किसी को परेशान नहीं कर रहे थे लेकिन फिर भी पुलिस ने गिरफ्तारी का सहारा लिया।

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने निर्मल कस्बे में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। टीपीसीसी अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद शहर की पहली यात्रा पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने रेवंत रेड्डी का स्वागत किया।

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने खम्मम में विरोध का नेतृत्व किया। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने आम आदमी पर बोझ कम करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य और केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी।

रंगेड्डी जिले के कंदुकुर में, एआईसीसी सचिव मधु गौड़ यास्खी ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के विरोध का नेतृत्व किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Jul 2021, 03:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.