logo-image

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख को नजरबंद किया गया

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख को नजरबंद किया गया

Updated on: 19 Jul 2021, 02:55 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी को यहां पुलिस ने सोमवार को घर में नजरबंद कर दिया, ताकि उन्हें कोकापेट की सरकारी जमीनों पर जाने से रोका जा सके, जिनकी पिछले सप्ताह नीलामी की गई थी।

रेवंत रेड्डी को कोकापेट इलाके में जाने से रोकने के लिए बंजारा हिल्स स्थित उनके घर पर तड़के पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।

विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि उसके कई अन्य नेताओं को या तो नजरबंद कर दिया गया या कोकापेट जाते समय गिरफ्तार कर लिया गया।

कोकापेट की जमीन की नीलामी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए रेवंत रेड्डी ने कोकापेट में विरोध का आह्वान किया था।

इस बीच, कुछ कांग्रेसी नेता कोकापेट भूमि के पास पहुंचने में सफल रहे, लेकिन पुलिस ने उन्हें विरोध प्रदर्शन करने से रोकने की कोशिश की। इस हाथापाई में कांग्रेस नेता महेश गौड़ गिर पड़े। पुलिस ने उन्हें, कोडंडा रेड्डी और अन्य नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

रेवंत रेड्डी ने कोकापेट भूमि नीलामी में 1,000 करोड़ रुपये के बड़े घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार इन जमीनों को स्विस चैलेंज के तहत फिर से नीलाम करे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य अधिक पारदर्शी तरीके से अच्छा राजस्व उत्पन्न कर सके।

टीपीसीसी प्रमुख ने कहा कि बोली लगाने में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के शामिल होने के दावों के विपरीत, जिन लोगों ने ये जमीनें हासिल कीं, वे या तो मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेनामी थे या जिनके उनके साथ घनिष्ठ संबंध थे।

उन्होंने कहा था कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।

सरकार ने 15 जुलाई को 49.949 एकड़ जमीन 2,000 करोड़ रुपये में नीलाम की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.