News Nation Logo

तेलंगाना में नहीं खत्म होगा 14 अप्रैल को लॉकडाउन, जून महीने की इस तारीख तक रह सकता है जारी

कोरोना ने पूरे भारत में कोहराम मचा रखा है. तेलंगाना में 364 कोरोना केस सामने आए है. जबकि 11 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM K Chandrasekhar Rao)ने लॉकडाउन (Lockdown) आगे बढ़ाने का फैसला लेने जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 06 Apr 2020, 08:47:30 PM
K Chandrasekhar Rao

सीएम के चंद्रशेखर राव (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कोरोना ने पूरे भारत में कोहराम मचा रखा है. तेलंगाना में 364 कोरोना केस सामने आए है. जबकि 11 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM K Chandrasekhar Rao)ने लॉकडाउन (Lockdown) आगे बढ़ाने का फैसला लेने जा रहे हैं. तेलंगाना में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है, जो 3 जून तक चलेगा. हालांकि इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. 

पहले खबर आई कि तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव  (CM K Chandrasekhar Rao) ने इसकी घोषणा कर दी है. लेकिन बाद में मुख्यमंत्री कार्यालय से इस बाबत स्पष्टीकरण आया. सीएम ऑफिस ने कहा है कि अभी तक विस्तार की कोई घोषणा नहीं की गई है. 

सीएम ऑफिस ने कहा अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है

तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि सीएम के चंद्रशेखर राव ने लॉकडाउन के विस्तार के लिए 2 और सप्ताह (15 फरवरी के बाद) का विस्तार करने का सुझाव दिया. उन्होंने बीसीजी रिपोर्ट से एक संदर्भ लिया, जिसमें सुझाव दिया गया कि भारत में 3 जून तक लॉकडाउन अच्छा रहेगा. अभी तक विस्तार की कोई घोषणा नहीं की गई है.

इसे भी पढ़ें:PM मोदी ने नॉन-हॉटस्पॉट क्षेत्रों में धीरे-धीरे विभागों को खोलने को कहा

अभी खतरा टला नहीं है 

बता दें कि लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने में अब कुछ दिन बचे हैं. ऐसे में सोमवार को स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों ने राय दी है कि 21 दिन लंबे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के वास्तविक प्रभाव को जानने के लिए कोरोना वायरस संक्रमण की जांच में तेजी लाने की जरुरत है. विशेषज्ञों का मानना है कि लॉकडाउन से कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की गति कम हुई है, लेकिन उनका कहना है कि देश में अभी संक्रमित लोगों की संख्या स्थिर नहीं हुई है और इस संकट से निपटने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को तत्काल बेहतर बनाने की जरुरत है.

और पढ़ें:पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 704 नए मामले कुल संख्या 4281पहुंची, 111 की मौत

अमेरिका जैसे विकसित देश में भी तीन लाख से ऊपर मामले आ चुके हैं

महामारी से निपटने में भारत के नीति निर्माण में जुड़े सरकारी अधिकारियों का कहना है कि कुल मिलाकर भारत में अपनायी गई सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाकर रखने की नीति वायरस संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने में मददगार साबित हुई है, जबकि अमेरिका जैसे विकसित देश में भी तीन लाख से ऊपर मामले आ चुके हैं.

कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए भारत में 24 मार्च की मध्यरात्रि से 21 दिन लंबा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया.

(इनपुट भाषा)

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 06 Apr 2020, 08:15:17 PM

वीडियो