logo-image

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने बथुकम्मा उत्सव पर लोगों को दी बधाई

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने बथुकम्मा उत्सव पर लोगों को दी बधाई

Updated on: 06 Oct 2021, 11:20 AM

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को तेलंगाना संस्कृति के प्रतीक और राज्य सरकार के आधिकारिक त्योहार बथुकम्मा उत्सव की शुरुआत के अवसर पर लोगों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना की महिलाएं और लड़कियां बथुकम्मा को विभिन्न प्रकार के फूलों से सजाएंगी और खुशी और उत्साह के बीच प्रकृति की पूजा करेंगी। उन्होंने कहा कि बथुकम्मा त्योहार, जिसे संयुक्त आंध्र प्रदेश शासन के दौरान उपेक्षित किया गया था, स्वशासन के तहत एक आधिकारिक त्योहार के रूप में मनाया जाता है।

उन्होंने बथुकम्मा उत्सव को तेलंगाना के लोगों के जीवन का एक अभिन्न अंग बताया जो विभिन्न महाद्वीपों में फैला हुआ है।

केसीआर ने कहा कि बथुकम्मा ने पूरी दुनिया में तेलंगाना को प्रसिद्धि और नाम दिया। राज्य सरकार ने राज्य के कोने-कोने में बथुकम्मा मनाने की व्यवस्था की है।

उन्होंने लोगों को बथुकम्मा के विसर्जन के समय निवारक उपाय करने के लिए आगाह किया क्योंकि सभी टैंक और जल निकाय पानी से भरे हुए हैं। सीएम ने देवी से तेलंगाना के लोगों को सुख, समृद्धि और दीर्घायु के लिए आशीर्वाद देने की प्रार्थना की।

राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन ने भी तेलंगाना के लोगों, विशेषकर महिलाओं को बथुकम्मा उत्सव के शुभ अवसर पर बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि यह त्योहार तेलंगाना की सांस्कृतिक भावना का प्रतीक है।

2014 में तेलंगाना राज्य के गठन के बाद से, बथुकम्मा को राज्य उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.