logo-image

तेलंगाना, आंध्र के मुख्यमंत्रियों ने सिंधु को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी

तेलंगाना, आंध्र के मुख्यमंत्रियों ने सिंधु को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी

Updated on: 01 Aug 2021, 09:00 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने रविवार को स्टार शटलर पी.वी. सिंधु को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी।

सिंधु ने चीन की ही बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर कांस्य पदक जीता। इस जीत के साथ, वह दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सिंधु को जीत पर बधाई दी। उन्होंने सिंधु पर लगातार दो ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी के रूप में इतिहास रचने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने बैडमिंटन खिलाड़ी को चीन के ही बिंगजियाओ को सीधे सेटों में हराकर कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी।

उन्होंने भविष्य के आयोजनों में उनकी सफलता की कामना की और आशा व्यक्त की कि वह देश और राज्य के लिए और अधिक सम्मान लाएगी।

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने भी सिंधु को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी।

राज्यपाल ने कहा कि वह दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। सुंदरराजन ने ट्वीट किया, भारत को वास्तव में आप पर गर्व है।

तेलंगाना के खेल मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ ने भी सिंधु को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, आपने भारत के लिए एक के बाद एक ओलंपिक पदक के साथ इतिहास रच दिया है।

हैदराबाद, तेलंगाना में जन्मी और पली-बढ़ी, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता की जड़ें आंध्र प्रदेश में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.