News Nation Logo
Banner

हैदराबाद: कबाड़ गोदाम में भीषण आग, जिंदा जले 11 बिहारी मजदूर

जानकारी के मुताबिक, ये आग हैदराबाद के भोईगुड़ा (Bhoiguda) स्थित कबाड़ गोदाम में लगी, जिसमें 11 मजदूरों की मौत हो गई. ये सभी मजदूर बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 23 Mar 2022, 11:11:45 AM
BhoiGuda

कबाड़ गोदाम में आग (Photo Credit: ANI)

highlights

  • हैदराबाद में कबाड़ गोदाम में लगी आग
  • जिंदा ही जल गए 11 मजदूर
  • पीएम मोदी, सीएम केसीआर ने जताया दुख

हैदराबाद:  

तेलंगाना में एक कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग में 11 लोगों की जल कर मौत हो गई. गोदाम बाहर से बंद था, इसलिए लोगों के अंदर से चिल्लाते रहने के बावजूद उन्हें निकाला नहीं जा सका और 12 में से 11 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ हो सकता है. फिलहाल कबाड़ गोदाम में आग ने जिन लोगों की जीवनलीला समाप्त की, उनके शवों को निकाला जा रहा है और उनके पहचान की कोशिश की जा रही है. इस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी और तेलंगाना के सीएम केसीआर ने दुख जताया है और आर्थिक सहायता की घोषणा की है.

हैदराबाद के भोईगुड़ा में हादसा

जानकारी के मुताबिक, ये आग हैदराबाद के भोईगुड़ा (Bhoiguda) स्थित कबाड़ गोदाम में लगी, जिसमें 11 मजदूरों की मौत हो गई. ये सभी मजदूर बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं और यहां कबाड़ गोदाम में काम करते थे. हादसे वाली जगह की पहली मंजिल पर दो कमरे थे और सभी 11 शव एक कमरे से बरामद किए गए थे. एक दूसरे के ऊपर लेटे हुए थे. शवों की पहचान नहीं हो पा रही है. मौके पर मौजूद हैदराबाद डीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि सभी 11 शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। तेलंगाना के सीएम केसी राव ने आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

पीएम मोदी ने जताया दुख

इस मामले में पीएम मोदी ने दुख जताया है. पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद के भोईगुड़ा में आग में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मृतक के परिजन को PMNRF की ओर से 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी.


शटर बंद होने की वजह से फंस गए थे मजदूर

पुलिस के मुताबिक कबाड़ गोदाम की पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे. अचानक भूतल पर आग लग गई। मजदूरों के बाहर निकलने का एकमात्र रास्ता भूतल में कबाड़ की दुकान के माध्यम से था जिसका शटर बंद था. आज सुबह आठ बजे तक 11 शव बरामद कर लिए गए, जबकि एक मजदूर जो भागने में सफल रहा, उसे अस्पताल भेज दिया गया. पुलिस के अनुसार फायर कंट्रोल रूम को तड़के करीब तीन बजे अलर्ट मिला और नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए तीन घंटे से अधिक समय तक काम किया.

First Published : 23 Mar 2022, 11:11:45 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.