logo-image

हे राम से जय श्रीराम तक पहुंच गए नीतीश: तेजस्वी यादव

संघ मुक्त भारत बनाने की बात कहने वाले नेता ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सामने घुटने टेक दिए।

Updated on: 28 Jul 2017, 02:44 PM

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा में बहुमत परीक्षण के दौरान आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश ने महागठबंधन तोड़कर बिहार की जनता को धोखा दिया है।

तेजस्वी ने कहा नीतीश कुमार पता नहीं कब हे राम से जय श्रीराम तक पहुंच गए। उन्‍होंने कहा कि आज बिहार का युवा उदास है। संघ मुक्त भारत बनाने की बात कहने वाले नेता ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सामने घुटने टेक दिए।

नीतीश कुमार द्वारा फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद तेजस्वी यादव ने विधानसभा से बाहर आकर कहा, 'बहुमत महागठबंधन को मिला था। बीजेपी और जेडीयू ने आज उस बहुमत को अपमानित करने का काम किया है।'

तेजस्वी ने कहा, 'मैंने विधानसभा में काफी सारे सवाल किए लेकिन बीजेपी और नीतीश कुमार के पास कोई जवाब नहीं था।'

तेजस्वी ने कहा, 'बिहार की जनता नीतीश को सबक सिखाएगी। जब विधानसाभा में वो हमारे सवालों का जवाब नहीं दे पाए तो लोगों को क्या जवाब देंगे?'

बिहार में नवगठित नीतीश सरकार को लेकर याचिका दायर

तेजस्वी ने खुद को स्वच्छ राजनीति करने वाला बताते हुए कहा कि मंत्री के रूप में टेंडर की कोई फाइल उन्होंने खुद नहीं निबटाई। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार में अगर हिम्मत थी तो मुझे बर्खास्त क्यों नहीं किया? उन्होंने कहा कि साजिश के तहत मुझे और मेरे परिवार को फंसाया गया।

उन्होंने नीतीश को स्वार्थी बताते हुए कहा कि नीतीश को हमारी जरूरत थी तो हमारे साथ आ गए और आज बीजेपी की जरूरत थी तो सुशील कुमार मोदी के साथ आ गए।

सत्र प्रारंभ होने के पूर्व राजद और कांगेस के सदस्यों ने विधानसभा में जमकर हंगाम किया और नीतीश कुमार को धोखेबाज कहते हुए जमकर नारे लगाए।

नीतीश ने जीता विश्ववासमत, सुशील मोदी बोले- जनादेश बेनामी प्रॉपर्टी के मालिक बनने के लिए नहीं था

बता दें कि शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड ने विधानसभा में बहुमत साबित कर लिया। 243 सदस्यों वाली विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 122 है हालांकि नीतीश के पक्ष में 131 वोट पड़े।

बीजेपी नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने 26-27 जुलाई देर रात दावा किया था कि उनके पास 132 विधायकों का समर्थन है जिसमें 71 जेडीयू, 53 बीजेपी, 2 रालोसपा, 2 लोजपा, 1 हम और तीन निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

आरजेडी में उठे बगावती सुर, MLA ने कहा- नीतीश दागियों को कैबिनेट में नहीं रखते