logo-image

लालू प्रसाद के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग करती रहेगी सत्ताधारी पार्टी : तेजस्वी

लालू प्रसाद के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग करती रहेगी सत्ताधारी पार्टी : तेजस्वी

Updated on: 27 May 2022, 12:15 AM

पटना:

राजद नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि जब तक उनकी पार्टी विपक्ष में रहेगी, केंद्रीय एजेंसियां उन पर और उनके परिवार के सदस्यों पर छापेमारी करती रहेंगी।

लंदन से लौटने के बाद उन्होंने कहा, हम विपक्ष में हैं और जब तक हम इस स्थिति में रहेंगे, सत्ताधारी दल छापेमारी करने के लिए हमारे खिलाफ संवैधानिक एजेंसियों का दुरुपयोग करेंगे। यह हमारे लिए कोई नया नहीं था। हम इस तरह की छापेमारी बचपन से देखते रहे हैं। यह पहली छापेमारी नहीं थी और मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह आखिरी होगी।

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री यादव के साथ लंदन में थे, जब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 मई को एक कथित रेलवे नौकरी घोटाले में लालू प्रसाद और उनके परिवार के अन्य सदस्यों और रिश्तेदारों की 16 संपत्तियों पर छापेमारी की थी।

उन्होंने कहा, सरकार में बैठे अमीर लोग और अमीर होते जा रहे हैं, लेकिन एजेंसियां उन पर छापेमारी नहीं करेंगी। बिहार के लोग यह देख रहे हैं कि कैसे वे लालू प्रसाद यादव को बेवजह दंडित कर रहे हैं।

तेजस्वी ने कहा, देश के रेलमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, विभाग ने 90,000 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था। उन्होंने कुलियों को स्थायी नौकरी दी, गरीबों के लिए एसी ट्रेनें चलाईं (गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन), कुम्हार समुदाय के लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए रेलवे में कुल्हड़ वाली चाय (मिट्टी के चायदानी) की अनुमति दी और अब नरेंद्र मोदी सरकार भारतीय रेलवे को बेच रही है।

नीतीश कुमार के साथ अपनी नजदीकियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले साल जाति आधारित जनगणना का प्रस्ताव रखा था और उनके साथ इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी।

राज्यसभा उम्मीदवार पर तेजस्वी ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव उम्मीदवारों के नामों की आधिकारिक घोषणा करेंगे।

सूत्रों ने बताया है कि राजद ने मीसा भारती और फैयाज अहमद को चुना है और उनके शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.