logo-image

कांग्रेस के घटिया प्रदर्शन की वजह से सीएम की कुर्सी से चूके तेजस्वी : शिवानंद तिवारी

कांग्रेस के घटिया प्रदर्शन की वजह से सीएम की कुर्सी से चूके तेजस्वी : शिवानंद तिवारी

Updated on: 18 Oct 2021, 11:30 PM

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सोमवार को बिहार में 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया और आरोप लगाया कि उसने पिछले साल विधानसभा चुनाव में अपना वजन नहीं बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी ने 2020 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 70 के बजाय केवल 50 सीटें दी होतीं, तो तेजस्वी यादव बिहार पर मुख्यमंत्री बनते।

तिवारी ने कहा, राजद ने कांग्रेस के लिए 70 सीटों पर विचार करके एक गलती की। अगर ऐसा नहीं हुआ होता और राजद सिर्फ 50 सीटों पर विचार करता, तो हम वह चुनाव जीत जाते। कांग्रेस के कारण तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बने।

उन्होंने कहा, अब, उप-चुनाव के परिणाम बिहार में कांग्रेस के भाग्य का फैसला करेंगे। यदि कांग्रेस सीटें जीतने में कामयाब होती है, तो उनके पास भविष्य के चुनावों में राजद के साथ सीटों के लिए सौदेबाजी करने का मौका होगा। अगर वह ऐसा करने में विफल रहती है, राजद इस पर विचार नहीं करेगा।

उन्होंने कहा, फिलहाल, कांग्रेस और सत्तारूढ़ जद-यू राजद से लड़ने की स्थिति में नहीं हैं। हवा राजद के पक्ष में है। हम कुशेश्वर स्थान और तारापुर की इन दो सीटों पर बड़े अंतर से जीत हासिल करने जा रहे हैं।

तिवारी ने भाजपा और नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनकी अक्षमता के कारण बिहार देश में मजदूरों का सबसे बड़ा निर्यातक बन गया है।

तिवारी ने कहा, उन्होंने पिछले 16 वर्षो से बिहार पर शासन किया है, लेकिन बिहार में रोजगार पैदा करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। बिहार में नौकरियों की अनुपलब्धता के कारण बड़ी संख्या में लोग अपनी आजीविका कमाने के लिए दूसरे राज्यों की ओर पलायन कर रहे हैं। कश्मीर घाटी में बिहारी मजदूरों की हत्या में बेहद निंदनीय है। यह भाजपा और नीतीश कुमार की विफलता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.