logo-image

जन्‍माष्‍टमी पर लालू के लाल तेज प्रताप यादव खुद बन गए कन्हैया

शनिवार आधी रात को तेजप्रताप किशन कन्‍हैया बन गए. बांसुरी भी बजायी और कृष्‍ण के रूप में बाल गोपाल की पूजा की.

Updated on: 25 Aug 2019, 12:32 PM

नई दिल्ली:

अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने जन्माष्टमी के मौके पर फिर नए लुक में नजर आए. शनिवार आधी रात को तेजप्रताप किशन कन्‍हैया बन गए. बांसुरी भी बजायी और कृष्‍ण के रूप में बाल गोपाल की पूजा की. उधर, रांची के रिम्‍स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी भगवान कृष्‍ण के बाल रूप की पूजा-अर्चना की.

पटना में लालू के तेजप्रताप ने श्रीकृष्ण का रूप धरा और अपने सरकारी आवास पर शनिवार की आधी रात में मित्रों और पार्टी नेताओं के साथ जन्माष्टमी की पूजा-अर्चना की. आवास को सुबह से ही सजाया-संवारा गया था. उनकी मित्र मंडली के सदस्य भी देर शाम तक जमा हो गए.

यह भी पढ़ें- पूर्व IPS ने पुलिस मुख्यालय को लिखी चिट्ठी कहा- अनंत सिंह से जान का खतरा

ऐसे में तेजप्रताप ने श्रीकृष्ण की तरह माथे पर मोर का पंख लगा रखा था. पटना इस्कॉन मंदिर के कलाकारों ने इस मौके पर भजन की प्रस्तुति दी. श्रीकृष्ण की बाल लीला का भव्य आयोजन हुआ. इस दौरान राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता, विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन एवं राजद के पटना जिलाध्यक्ष देवमुनी सिंह यादव समेत बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी एवं अन्य लोग मौजूद थे.

शनिवार की सुबह ही तेजप्रताप ने कृष्ण का रूप धारण कर बंसी बजाते हुए अपनी तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने लोगों को जन्माष्टमी की बधाई दी है. पोस्ट में उन्होंने श्रीकृष्ण की भक्ति की कुछ लाइनें भी लिखी हैं. नंद घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की. हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पटना लौटने के दिन से ही तेजप्रताप श्रीकृष्ण मय हो गए हैं. दो दिन पहले ही उन्होंने अपनी फेसबुक वॉल पर महाभारत के प्रसंग से संबंधित तस्वीर लगाई थी, जिसमें अर्जुन को भगवान श्रीकृष्ण गीता का उपदेश देते नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधियों को यह कहते हुए सावधान भी किया था कि उनका अर्जुन (तेजस्वी) अब लौट आया है.