logo-image

किशोरी को जलाकर मार डाला, मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

पंद्रह वर्षीय एक किशोरी को कथित रूप से दो परिवारों के बीच चली आ रही पुरानी रंजिश के चलते दो लोगों द्वारा जिंदा जला देने की घटना से उपजे रोष के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 12 May 2020, 03:00 AM

विल्लुपुरम:

तमिलनाडु में पंद्रह वर्षीय एक किशोरी को कथित रूप से दो परिवारों के बीच चली आ रही पुरानी रंजिश के चलते दो लोगों द्वारा जिंदा जला देने की घटना से उपजे रोष के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के एक दिन बाद सोमवार को लड़की ने दम तोड़ दिया. पीड़िता के रिश्तेदार दोनों आरोपियों की पहचान सत्तारुढ़ अन्नाद्रमुक के सदस्यों के रुप में हुई है.

द्रमुक के नेतृत्व वाले विपक्ष ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने और कड़ी सजा दिलवाने की मांग की है. इस बीच अन्नाद्रमुक ने पार्टी के आदर्शों के खिलाफ काम करने के कारण दोनों को पार्टी से निष्कासित करने की घोषणा की.

हत्या की कड़ी भर्त्सना करते हुए और शोक जताते हुए हुए मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि यह घटना हृदयविदारक थी. उन्होंने दोनों आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया. 

इसे भी पढ़ें:इस नन्हे से स्केटर का टैलेंट देख पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, देखें वायरल वीडियो

उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, 'मैंने लड़की के परिवार को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि रविवार को 57 वर्षीय मुरुगन और कालिपरुमल (53) ने दसवीं कक्षा की छात्रा को उसके गांव सिरुमदुरई में कथित तौर पर जला दिया था.

और पढ़ें: दुनियाभर में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 280,000 के पार हुई : जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी

उन्होंने बताया, ‘उसे यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कहा कि वह 80 फीसदी जल चुकी थी. इलाज का कोई असर नहीं हुआ और सोमवार को उसने दम तोड़ दी.’’ अधिकारी ने बताया कि मरते से पहले पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दिये अपने बयान में दोनों आरोपियों की पहचान की और बताया कि दोनों ने ही उसे जलाया था. '