logo-image

दिल्ली से हुबली जा रहे राहुल के विमान में तकनीकी खराबी, कांग्रेस को 'साजिश' की शंका, PM ने किया फोन

कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के विशेष विमान की लैंडिंग का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी विशेष विमान से दिल्ली से हुबली जा रहे थे।

Updated on: 26 Apr 2018, 11:38 PM

highlights

  • कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के विशेष विमान की लैंडिंग का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है
  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी विशेष विमान से दिल्ली से हुबली जा रहे थे
  • राहुल गांधी के ऑफिस की तरफ से कर्नाटक के हुबली में इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है

नई दिल्ली:

कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के विशेष विमान की लैंडिंग में आई तकनीकी खराबी का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुरुवार को राहुल गांधी विशेष विमान से दिल्ली से हुबली जा रहे थे, लेकिन लैंडिंग के दौरान उनके विमान में तकनीकी खामी आ गई।

कांग्रेस ने विमान लैंडिंग में हुई कथित तकनीकी गड़बड़ी को लेकर 'साजिश' की आशंका जाहिर करते हुए स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

राहुल गांधी समेत अन्य लोगों के साथ इस विशेष विमान में यात्रा कर रहे कौशल विद्यार्थी ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) को पत्र लिखकर विमान में 'अप्रत्याशित तकनीकी खामी' के बारे में शिकायत की है।

शिकायत में विमान में सवार लोगों की जिंदगी को खतरे में डालने के लिए ‘जानबूझकर छेड़छाड़’ की आशंका जताई गई है। इसमें कहा गया है कि विमान को बेहद तेज झटके लग रहे थे, जिसके बाद वह एक तरफ झुक गया।

उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा है कि विमान अचानक से तेजी से नीचे आया, जबकि मौसम बिलकुल ठीक था। 

मामला सामने आने के बाद डीजीसीए ने सभी पहलुओं की जांच शुरू कर दी है।

डीजीसीए की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'यह ऑटो पायलट मोड के दौरान आई खराबी थी और पायलट ने बाद में इसे मैनुअल मोड में लाकर विमान को सुरक्षित लैंड कराया। किसी भी वीआईपी विमान को लेकर डीजीसीए विस्तार से जांच करता है और इस मामले में भी हम यह काम करेंगे।'

खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर राहुल गांधी से उनका हाल-चाल पूछा है। राहुल गांधी को दिल्ली वापस लाने के लिए मैसूर एक नया प्लेन भेजा गया है।

और पढ़ें: वुहान में होगा मोदी का भव्य स्वागत, क्या होगी 'नए युग' की शुरुआत!