logo-image
लोकसभा चुनाव

सीएम आवास पर टीम-11 की बैठक, योगी ने कहा...

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. उत्तर प्रदेश में भी लगातार इस वायरस ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस वायरस को रोकने में लगे हैं.

Updated on: 19 Jul 2020, 09:01 PM

नई दिल्ली:

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. उत्तर प्रदेश में भी लगातार इस वायरस ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस वायरस को रोकने में लगे हैं. सीएम योगी ने रविवार को अपने आवास पर टीम-11 के साथ कोरोना वायरस की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने हर अधिकारी को इस महामारी पर नियंत्रण के लिए सकारात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. सीएम योगी लखनऊ में आज 392 कोरोना मरीज पाए जाने के बाद सख्त हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि लोगों को यह बताया जाए कि बहुत आवश्यक्ता पड़ने पर ही वह घरों से बाहर निकलें. अपने घरों से निकलने पर मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. उन्होंने कहा कि कोविड 19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, CMO, कॉलेज के प्रिंसिपल, नगर आयुक्त बैठक करें और कोविड-19 की रोकथाम के संबंध में सकारात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करें. माना जा रहा है कि अच्छी कार्ययोजना बनाकर लागू करने से कोविड-19 का प्रसार रोका जा सकता है. डोर टू डोर सर्वे, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, सक्षम सर्विलांस, अधिक से अधिक रैपिड एंटीजन टेस्टिंग के माध्यम से मृत्यु दर को प्रभावी ढंग से कम किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन कराने के साथ ही, टेस्टिंग को लगातार बढ़ाया जाए. सीएम ने टीम 11 के साथ बैठक में लोगों ककी स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि सभी जनपदों में कोविड एव नॉन कोविड अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ-साथ डॉक्टरों तथा दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. इसके साथ ही हर जगह अस्पतालों की साफ-सफाई के साथ-साथ समय-समय पर सैनिटाइज भी कराया जाए.