logo-image

26 देशों की यात्रा करने वाले चाय के दुकान के मालिक का निधन

26 देशों की यात्रा करने वाले चाय के दुकान के मालिक का निधन

Updated on: 20 Nov 2021, 01:10 AM

कोच्चि:

पिछले 16 वर्षों में अपनी पत्नी के साथ 26 देशों की यात्रा करने वाले 76 वर्षीय चाय की दुकान के मालिक की शुक्रवार को कार्डियकअरेस्ट से मौत हो गई।

श्री बालाजी कॉफी हाउस के मालिक, के.आर. विजयन और उनकी पत्नी विदेशी यात्रा के लिए बिक्री आय से हर दिन 300 रुपये बचाते थे।

कई लोगों के लिए एक नायक, विजयन और उनकी पत्नी पिछले महीने रूस के दौरे से लौटे थे, जो जाहिर तौर पर उनकी आखिरी विदेश यात्रा थी।

जो लोग उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं, वे याद करते हैं कि जब उन्होंने अपने पिता की मदद करना शुरू किया था, तब यात्रा का जुनून शुरू हुआ था और जब उन्होंने 27 साल पहले चाय की दुकान शुरू की थी।

भारत के अधिकांश हिस्सों को कवर करने के बाद, 2005 में, उन्होंने मिस्र की अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए उड़ान भरी और तब से अमेरिका, जर्मनी और कई अन्य देशों में गए।

भले ही उन्होंने अपनी यात्रा के लिए बचत की, जब वे एक नायक बन गए और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया द्वारा कवर किए गए, स्पॉन्सरशिप भी आई और इस जोड़ी के लिए जिन लोगों ने मदद की उनमें अमिताभ बच्चन, शशि थरूर और आनंद महिंद्रा शामिल हैं।

उनके कारनामों के बारे में सुनने के बाद हाल ही में राज्य के पर्यटन मंत्री पी.ए. मोहम्मद रियास उनसे मिलने आए और चाय पीने के बाद उनकी राय पूछी कि केरल में पर्यटन को सर्वोत्तम तरीके से कैसे बढ़ावा दिया जा सकता है। उन्होंने जवाब दिया, सफाई और पर्यटकों के प्रति रवैया .. अगर ये हैं, तो चीजें बहुत बेहतर होंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.