logo-image

आंध्र प्रदेश: टीडीपी सांसद ने 11वें दिन तोड़ा भूख हड़ताल, स्टील प्लांट की कर रहे थे मांग

टीडीपी सांसद सी एम रमेश की भूख हड़ताल आज (शनिवार को) लगातार 11वें दिन भी जारी है। सी एम रमेश कडप्पा में स्टील प्लांट की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर हैं।

Updated on: 30 Jun 2018, 02:41 PM

कडप्पा:

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सांसद सी एम रमेश ने आज (शनिवार को) 11वें दिन अपनी भूख हड़ताल तोड़ दी। सी एम रमेश कडप्पा में स्टील प्लांट की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर रहे थे।

वे आंध्र प्रदेश पुनर्गठन कानून के तहत कडप्पा में स्टील प्लांट की मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की उपस्थिति में सांसद ने अपना अनशन खत्म किया।

रमेश ने कहा, 'विधेयक राज्यसभा में पारित हो चुका है और सांसद होने के नाते लोग इस पर मुझसे सवाल कर रहे हैं। जब तक हमें वादे के मुताबिक हमें यह नहीं मिलती, मैं लड़ता रहूंगा।'

सी एम रमेश के साथ विधान परिषद के नेता रवि भी भूख हड़ताल पर थे। लगातार 11वें दिन से जारी भूख हड़ताल के कारण दोनों की हालत नाजुक स्थिति में थे।

इससे पहले टीडीपी ने सांसद रमेश की भूख हड़ताल के समर्थन में सभी जिलों में बाइक रैली भी निकाली थी।

केंद्र सरकार ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में जमा किए गए हलफनामें में कहा था कि कडप्पा में स्टील प्लांट की स्थापना वित्तीय रूप से व्यवहार्य नहीं है।

हालांकि आंध्र प्रदेश सरकार का कहना है कि यह पिछले 15 सालों से पूरी तरीके से विकासपरक परियोजना रहा है।

अब टीडीपी ने केंद्र सरकार के द्वारा कई सारे वादों और पुनर्गठन एक्ट के तहत विशेष दर्जे को लेकर की गई वादाखिलाफी पर लड़ाई तेज करने का निर्णय लिया है।

केंद्र के खिलाफ इन्हीं प्रयासों के मद्देनजर टीडीपी आने वाले संसद के मॉनसून सत्र में केंद्र सरकार के खिलाफ एक बार फिर अविश्वास प्रस्ताव को पेश करेगी।

और पढ़ें: हैदराबाद में AIMIM के किसी उम्मीदवार को हरा नहीं सकते PM मोदी: ओवैसी