logo-image

भाजपा नेता तथागत रॉय के ताजा ट्वीट से फैला भ्रम

भाजपा नेता तथागत रॉय के ताजा ट्वीट से फैला भ्रम

Updated on: 20 Nov 2021, 10:30 PM

कोलकाता:

भाजपा के दिग्गज नेता और मेघालय व त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय के ताजा ट्वीट ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक कयासों को तेज कर दिया है। रॉय ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा - पश्चिम बंगाल बीजेपी को अलविदा। उनके इस वाक्य ने अफवाहों को हवा दी कि क्या विवादास्पद भाजपा नेता पार्टी से बाहर होने की राह पर हैं?

दिग्गज भाजपा नेता ने बांग्ला में लिखे अपने ताजा ट्वीट में कहा, मैंने ये सब चीजें किसी से प्रशंसा पाने के लिए नहीं लिखी हैं। कुछ शीर्ष नेता महिलाओं और धन में बहुत मशगूल थे, मैं इसके बारे में पार्टी को सतर्क करना चाहता था। अब एक पेड़ इसके फल से जाना जाता है। मैं निकाय चुनावों के परिणामों का इंतजार करूंगा। अभी के लिए पश्चिम बंगाल भाजपा को अलविदा।

ट्वीट का आखिरी वाक्य पार्टी से उनके नाता तोड़ने की अटकलों को हवा देने के लिए काफी था। विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद रॉय ने तत्कालीन राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय, शिव प्रकाश और अरविंद मेनन जैसे केंद्रीय नेतृत्व की कड़ी आलोचना की थी, जिन्हें बंगाल चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। दिग्गज नेता ने आगे कहा था कि राज्य में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को पार्टी के प्रदर्शन से ज्यादा धन और महिलाओं में दिलचस्पी है।

अधिक दिलचस्प बात यह है कि आलोचना के जवाब में घोष और अन्य नेताओं के हमले के बावजूद रॉय ने साहसपूर्वक अपने रुख का बचाव किया और कहा कि वह इस लड़ाई को जारी रखेंगे।

उन्होंने हाल ही में एक ट्वीट में लिखा था, मेरे पास कई फोन आ रहे हैं। मैंने सभी को सांत्वना दी है कि मैं अपनी मर्जी से फिलहाल पार्टी नहीं छोड़ रहा हूं। मैं पार्टी का एक आम सदस्य हूं और मैं इसमें विवेक से काम लूंगा। अगर मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया होता तो मैं कई गुप्त बातें लीक कर देता, लेकिन अभी ऐसा नहीं होने जा रहा है।

रॉय ने आगे कहा, जॉय बनर्जी ने बीजेपी छोड़ दी है। पश्चिम बंगाल में लगातार खून बह रहा है, पार्टी के लिए यह अच्छा नहीं है। दिलीप घोष मुझे सलाह देते हैं कि अगर मुझे पार्टी पर शर्म आती है तो पार्टी छोड़ दूं। मैं उन्हें गंभीरता से नहीं लेता। मैं अब केवल एक साधारण सदस्य हूं। लेकिन मैं बना रहूंगा और पार्टी को सही करने की कोशिश करूंगा। जब तक..।

रॉय अभिनेता से नेता बने जॉय बनर्जी के पार्टी छोड़ने के फैसले का जिक्र कर रहे थे। बनर्जी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि उन्हें भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति से हटा दिया गया है और उनकी केंद्रीय सुरक्षा भी हटा ली गई है।

हालांकि रॉय ट्वीट के विवरण में आगे नहीं जाना चाहते थे। उन्होंने कहा, मुझे जो कहना था, मैंने कह दिया है। मैं और कुछ नहीं बताऊंगा।

लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने इस पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। पार्टी के राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, यह बंगाली राजनीतिक मनोरंजन की दुनिया में एक अपूरणीय क्षति है। लोग उनके योगदान और लोगों को हंसाने के उनके कौशल को याद करेंगे।

रॉय ने तुरंत इसका खंडन करते हुए कहा, वह शारदा पोंजी घोटाले में शामिल होने और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग के लिए लंबे समय से जेल में हैं। मुझे आपके ठिकाने और उनकी स्थिति के बारे में कुछ भ्रम था। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि आप बाहर हैं, जमानत पर।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.