News Nation Logo

गैंगस्टरों पर नकेल कसने में असफल रही है भगवंत मान सरकार- तरुण चुग

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Jan 2023, 10:00:01 PM
Tarun Chugh

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   भाजपा राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पंजाब की भगवंत मान सरकार पर गैंगस्टरों पर नकेल कसने में पूरी तरह से असफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पंजाब में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है,गैंगस्टरों के डर से प्रशासन पंगु हो चुका है और प्रदेश की जनता भय के वातावरण में रहने को मजबूर है। चुग ने आरोप लगाया कि ऐसा प्रतीत हो रहा है की पंजाब गैंगस्टरों द्वारा संचालित हो रहा है।

गैंगस्टरों द्वारा भाजपा नेता स्वरूपचंद सिंगला को जबरन वसूली की मिली धमकी पर अपनी गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए चुग ने कहा कि यह दर्शाता है कि कैसे आप सरकार राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने में विफल रही है। गैंगस्टरों को पंजाब में खुली छूट दी गई है। पंजाब की जनता, आप सरकार के तहत कानून व्यवस्था की स्थिति को पूरी तरह से चरमराते हुए देख रही है, जहां हर नागरिक का जीवन खतरे में है।

भाजपा महासचिव ने कहा कि पंजाब में पुलिस भी सुरक्षित नहीं हैं। यह सीमावर्ती राज्य के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

चुग ने मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा राज्य में ऐसे समय में प्रतिष्ठित स्कूल खोलने की मंशा पर सवाल उठाते हुए पूछा कि जब स्कूलों में बुनियादी ढांचा ही गायब है और बच्चे खुद को भटका हुआ महसूस कर रहे हैं, ऐसे हालात में सरकार प्रतिष्ठित स्कूल खोलने की नौटंकी कर रही है और पंजाब में स्कूल ऑफ एमीन्स की बात करना फिलहाल फिल्मी ड्रामे या राजनीतिक नाटक से ज्यादा कुछ नहीं है। उन्होंने राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए दावा किया कि पंजाब के 64 सरकारी कॉलेजों में मात्र दो सौ प्रोफेसर हैं। यानी एक कॉलेज में सिर्फ 3 प्रोफसर हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से राज्य के युवाओं और प्रतिभावान बच्चों के भविष्य को बर्बाद होने से बचाने की अपील करते हुए अध्यापक, सहायक प्राध्यापक और प्रोफेसर की भर्ती शीघ्र पूर्ण करने की मांग भी की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Jan 2023, 10:00:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो