News Nation Logo

पाकिस्तान भारत के हमले का तुरंत देगा जवाब - पाकिस्तानी न्यूज रिपोर्ट

'द न्यूज इंटरनेशनल' ने कहा है कि अगर भारतीय सेना पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह का सैन्य कार्रवाई करेगी तो जवाब में पाकिस्तानी आर्मी ने भी त्वरित कार्रवाई के लिए भारत में हमले की जगह को चुन रखा है

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 23 Sep 2016, 12:23:54 PM
getty image

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान में उपजे तनाव के बीच एक पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट ने दावा किया है कि भारत की तरफ से सर्जिकल स्ट्राइक होने की स्थिति में पाकिस्तानी सेना ने भी भारत के खिलाफ ऑपरेशनल प्लान तैयार रखा है। ये दावा करते हुए पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट 'द न्यूज इंटरनेशनल' ने कहा है कि अगर भारतीय सेना पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह का सैन्य कार्रवाई करेगी तो जवाब में पाकिस्तानी आर्मी ने भी त्वरित कार्रवाई के लिए भारत में हमले की जगह को चुन रखा है।

रिपोर्ट में पाकिस्तानी रक्षा सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान भारत की तरफ से होने वाली किसी भी सैन्य कार्रवाई और चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हैं और इसके अलावा पाकिस्तानी आर्मी ने प्लान के साथ ही टार्गेट और उसके लिए अलग से सेना की टुकड़ियों का भी गठन कर दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान भारत की तरफ से होने वाले किसी भी तरह के आक्रमण को बर्दाश्त नहीं करेगा और हर तरह की प्रतिक्रिया के लिए तैयार हैं।

इससे पहले भी इसी वेबसाइट ने 21 सितंबर को ये दावा किया था कि भारत ने अपनी सेना और वायुसेना को एलओसी के सबसे पास वाले बेस में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भेजा है जहां तीन चरणों में सर्जिकल स्ट्राइक करने की तैयारी हो रही है।

उरी में हुए हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने के बाद पाकिस्तान ने पीओके में संभावित खतरे को देखते हुए उत्तरी पाकिस्तानी में सामान्य हवाई सेवा को बंद कर दिया था और उसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना लगातार युद्धाभ्यास कर रही है। गौरतलब है कि भारत की तरफ से होने वाले कार्रवाई के अफवाह के बीच गुरुवार को कराची स्टॉक एक्सचेंज लुढ़क गया था और निवेशकों ने हमले के डर से बाजार से पैसा निकालना शुरू कर दिया था।

18 सितंबर की रात उरी में भारी हथियारों से लैस 4 आतंकियों ने सेना के 12 ब्रिगेड मुख्यालय पर हमला कर दिया था जिसमें सेना के 18 जवान शहीद और 19 जवान बुरी तरह घायल हो गए थे।

 

First Published : 23 Sep 2016, 11:59:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.