News Nation Logo
Banner

J&K: ग्रेनेड हमले में यूपी के दो मजदूरों की हत्या, 2 आतंकी गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 18 Oct 2022, 11:24:16 AM
Shopian

Shopian (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में फिर से टारगेट किलिंग
  • दो हिंदू मजदूरों की ग्रेनेड हमले में मौत
  • अब तक दो आतंकी गिरफ्तार, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर/नई दिल्ली:  

Target Killing in Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के कायराना हमले में यूपी के दो मजदूरों की मौत हो गई. ये मजदूर शोपियां में आतंकियों के ग्रेनेड हमले का शिकार बने. इस टारगेट किलिंग के बाद सेना ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी और लश्कर के दो हाईब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. एक आतंकी के पास से गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि एक आतंकी को हमले वाली रात ही गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि दूसरे को मंगलवार की सुबह गिरफ्तार किया गया.

हरमेन में तलाशी अभियान

मंगलवार की सुबह से ही शोपियां के हरमेन में सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जहां आतंकवादियों ने बीती रात ग्रेनेड फेंक, जिसमें 2 गैर-स्थानीय मजदूर मनीष कुमार और राम सागर मारे गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि ग्रेनेड हमले से उत्तर प्रदेश के 2 मज़दूर मारे गए हैं. जिसने ग्रेनेड फेंका था उसने स्वीकार किया है और उसे गिरफ़्तार कर लिया है. इसमें हमने अभी तक 2 लोगों को गिरफ़्तार किया है. हम उसकी बताई जगहों पर छापे मार रहे हैं और जल्द मुख्य आरोपियों को पकड़ लेंगे. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि आतंकी हमले में मारे गए दोनों मजदूर यूपी के कन्नौज जिले के हैं.

स्थानीय नेताओं को बयान सोच-समझ कर देना चाहिए

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने कहा कि गैर-स्थानीय मजदूर मोनीष कुमार और राम सागर की हत्या बहुत दु:खद है. मुझे लगता है कि ये कश्मीर में बैठे नेताओं द्वारा दिए गए बयानों के आधार पर किया जाता है. उन्हें इस तरह के बयान देना और पाकिस्तान की वकालत करना बंद कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने आज कड़ी मेहनत से एक बार फिर कश्मीर में शांति बहाल की. लेकिन ऐसी घटनाओं से प्रयास बाधित होंगे. इन मुद्दों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए ताकि कोई भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम न दे. सर्च ऑपरेशन कर ऐसे लोगों को ढूंढ़ना चाहिए.

First Published : 18 Oct 2022, 11:09:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.