logo-image

NN के चर्चित शो 'बड़ा सवाल' में तारिक फतेह खोलेंगे पाकिस्तान की पोल, देखिए आज शाम पांच बजे

न्यूज नेशन के चर्चित शो बड़ा सवाल में आज के विषय राष्ट्रवाद पर बड़ी बहस में पाकिस्तान मूल के कनाडाई लेखक तारिक फतेह के साथ होगी बातचीत।

Updated on: 04 Sep 2018, 01:46 PM

नई दिल्ली:

न्यूज नेशन के चर्चित शो बड़ा सवाल में आज के विषय राष्ट्रवाद पर बड़ी बहस में पाकिस्तान मूल के कनाडाई लेखक तारिक फतेह और शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी  देश में राष्ट्रवाद और इस्लाम को लेकर विवाद के साथ ही पाकिस्तान खुलकर राय रखेंगे।

तारिक फतेह ने कहा, पंजाब बंटवारे के बाद पाकिस्तान में जिन्ना साहब ने पाबंदी लगाई कि आप पंजाबी नहीं बोल सकते लेकिन उन्हें तो पता ही नहीं था ये लोग हैं कौन। गलत उर्दू, गलत पंजाबी और गलत इंग्लिश बोलकर आज वही लोग खोखली आइंडेंटिटी में बैठे हुए हैं।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान इस्लाम के लिए नहीं बना बल्कि पाकिस्तान उस विचार से बना जिसमें इकबाल ने कह दिया चीनों, अरब, और हिन्दुस्तान हमारा। उन्होंने इस्लामिक साम्राज्यवाद के लिए पाकिस्तान बनवाकर कहा लानत है उस हिन्दुस्तान में जहां टैगोर को तो नोबेल पुरस्कार मिला है लेकिन मुझे नहीं मिला।

वहीं दूसरी तरफ शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने इस्लाम के नाम पर हो रही हिंसा को गलत ठहराते हुए कहा, इस्लाम लाने वाले प्रॉफिट मोहम्मद साहब थे और उनका किस्सा सबको मालूम है। इस्लाम इंसानियत से शुरू हुआ था लेकिन प्रॉफिट मोहम्मद साहब के बाद जिनके हाथ में बागडोर आई उन्होंने इस्लाम को तलवार के बल पर फैलाना शुरू किया। प्रॉफिट साहब या उनके परिवार ने कभी कोई जंग नहीं लड़ी।

वहीं अयोध्या के विवाद स्थल को लेकर रिजवी ने कहा, शरियत के हिसाब से विवादित जगह पर नमाज नहीं पढ़ी जा सकती है लेकिन वहां नमाज कायम किया जा रहा क्या यह सही इबादत है। वसीम रिजवी ने कहा जो बेटी रसूल का मकबरा तोड़ सकता है वो दुनिया में क्या नहीं कर सकता है।

दूसरी तरफ तारिक फतेह ने भी अयोध्या में विवादित ढांचा और जमीन के बंटवारे को लेकर कहा, किसी गैर मुस्लिम जगह पर किसी मुस्लिम को इबादतगाह बनाने की इजाजत इस्लाम नहीं देता है। बाबर जो न जन्म लिया था हिन्दुस्तान में और विदेश से आया और गाली देकर चला गया लेकिन उसके नाम पर हिन्दुओं के मंदिर के ऊपर मस्जिद खड़ी की गई।

तारिक फतेह ने कहा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड पर हमला बोलते हुए कहा, करा लीजिए पूरे भारत में चुनाव जिसमें बांग्लादेश और पाकिस्तान के मुसलमान भी शामिल हैं। तब देखेंगे हिन्दुस्तान मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अंदर कौन चुन कर आता है यहां कोई माफियागिरी नहीं चल रही है।

तारिक फतेह ने कहा, जब तक पाकिस्तान के टुकड़े-टुकड़े नहीं होंगे यानि की पंजाबी जो अपने आईने में देखेगा उसे लगे कि मैं पंजाबी हूं और उसे बोलने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। पाकिस्तान की वहाबी आर्मी ने ब्लूचिस्तान में पचास हजार बच्चों को हेलिकॉप्टर से धक्का देकर मार दिया।

गौमांस को लेकर तारिक फतेह ने कहास, प्रॉफिट मोहम्मद साहब ने कहा था कि गाय का मांस मत खाओ उससे बिमारी फैलती है। यह दूध के लिए है लेकिन वहाबी मुस्लिम खाते हैं इसे। क्यों नहीं समझते जिस मुल्क ने तुम्हें जगह दी उससे कुछ तो प्यार करो।

वहीं पाकिस्तान के नए वजीरे आजाम इमरान खान खान को लेकर तारिक फतेह ने कहा, पाकिस्तान का प्रधानमंत्री डफर टाइप का आदमी है। यह इस शख्स की पहली नौकरी है और इससे पहले इसने कुछ नहीं किया। जालंधर का नकली पठान बनकर टैंक पर चढ़कर पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बन गया।