logo-image

तंजानिया ने पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करने पर 9 तेल कंपनियों पर लगाया जुर्माना

तंजानिया ने पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करने पर 9 तेल कंपनियों पर लगाया जुर्माना

Updated on: 10 Sep 2021, 03:50 PM

डार एस सलाम:

तंजानिया के पर्यावरण प्रहरी ने घोषणा की है कि उन्होंने पर्यावरण नियमों के उल्लंघन पर नौ तेल कंपनियों पर कुल 5.1 अरब तंजानिया शिलिंग (22 लाख डॉलर) का जुर्माना लगाया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को एक बयान में, राज्य ने संचालित राष्ट्रीय पर्यावरण प्रबंधन परिषद (एनईएमसी) के महानिदेशक सैमुअल ग्वामाका ने कहा कि नौ कंपनियों पर यह स्थापित होने के बाद जुर्माना लगाया गया है कि उन्होंने पर्यावरणीय प्रभाव मूल्यांकन के बिना देश भर में फिलिंग स्टेशनों का निर्माण किया।

ग्वामाका ने वाणिज्यिक राजधानी दार एस सलाम में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, नौ तेल कंपनियों को शुक्रवार से 14 दिनों के भीतर जुर्माना भरना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश भर में ईआईए से गुजरे बिना फिलिंग स्टेशनों का संचालन करने वाली तेल कंपनियों पर चल रही कार्रवाई ने स्थापित किया है कि लगभग 393 कंपनियां पर्यावरण नियम का उल्लंघन कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि एनईएमसी ने स्थापित किया है कि अधिकांश तेल कंपनियों ने ईआईए के बिना फिलिंग स्टेशनों का निर्माण किया है, यह कहते हुए कि कार्रवाई निरंतर जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.