logo-image

तमिलनाडु : भारी बारिश में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा

तमिलनाडु : भारी बारिश में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा

Updated on: 12 Nov 2021, 12:50 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री के.के.एस.एस.आर. रामचंद्रन ने राज्य में भारी बारिश के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

मंत्री ने आश्वासन दिया कि शोक संतप्त परिवारों को एक सप्ताह में चेक दिया जाएगा।

राज्य के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक लगातार बारिश और जलभराव के दौरान 14 लोगों की मौत हुई है।

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा कि जिन किसानों की 33 फीसदी से ज्यादा फसल बर्बाद हो गई है, उन्हें मुआवजा दिया जाएगा।

डेल्टा जिलों में भारी बारिश के कारण लगभग 1.45 लाख एकड़ फसल को हुए नुकसान के कारण किसानों को हुए नुकसान का अध्ययन करने के लिए सरकार ने मंत्रियों की एक टीम का गठन किया है।

चेन्नई में राज्य के सरकारी अस्पतालों से 250 से अधिक लोगों को स्थानांतरित किया गया।

दमकल और बचाव दल और जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, चेन्नई को सामान्य स्थिति में लौटने में कुछ और दिन लगेंगे।

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि राज्य के कई हिस्सों में बारिश कम होगी लेकिन नीलगिरी, कन्याकुमारी, वेल्लोर, रानीपेट और कोयंबटूर जिलों में कुछ और दिनों के लिए भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

राज्य में बारिश से प्रभावित लोगों के लिए 185 राहत शिविर चल रहे हैं क्योंकि कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया है। चेन्नई और आसपास के इलाकों में 44 राहत शिविर चल रहे हैं।

राज्य में उखड़े पेड़ों को हटाने और जलभराव को दूर करने के लिए एनडीआरएफ की ग्यारह टीमों, एसडीआरएफ की आठ कंपनियों, दमकल और बचाव कर्मियों और पुलिस को तैनात किया गया है।

तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉपोर्रेशन लिमिटेड के अधिकारी राज्य के कई हिस्सों में बिजली बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.