logo-image

तमिलनाडु में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश का पूर्वानुमान, रेड अलर्ट जारी 

तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण लोगों को यातायात में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक और बारिश के आसार बने हुए हैं। ​

Updated on: 10 Nov 2021, 09:56 AM

highlights

  • तमिलनाडु, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है
  • निम्न दबाव की वजह से चक्रवाती तूफान भी तमिलनाडु पहुंच सकता है

 

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर पानी लबालब है, वहीं कुछ जिलों में बारिश का पानी लोगों के घरों में पहुंच गया है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. इससे होने वाले खतरे को देखकर रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र जल्द ही दबाव में बदल सकता है और अगले कुछ दिनों में पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. इसके तहत अगले दो दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी करा गया है. इस दौरान तमिलनाडु, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भारी बारिश की पूरी संभावना जताई गई है. विभाग के अनुसार निम्न दबाव की वजह से चक्रवाती तूफान भी तमिलनाडु पहुंच सकता है.

कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु सरकार ने 9 जिलों, चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपेट, कुड्डालोर, नागापट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरुर और मयिलादुथुराई में स्कूलों और कॉलेजों  के लिए 10 और 11 नवंबर को अवकाश का ऐलान किया है. राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन के अनुसार राज्य भर में बारिश से जुड़ी घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई घर क्षतिग्रस्त हो गए.

इन इलाकों में 6 नवंबर से हो रही बारिश

चेन्नई और आसपास के जिलों जैसे चेंगलपेट में मंगलवार को बारिश में कमी आई लेकिन तमिलनाडु के नागापट्टिनम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कराईकल क्षेत्रों में भारी बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार बारिश सुबह से शुरू होकर रात 9.30 बजे (नौ नवंबर) तक कराईक्कल में लगभग 20 सेंटीमीटर और नागपट्टिनम में लगभग 15 सेंटीमीटर दर्ज की गई. चेन्नई और आसपास के उत्तरी क्षेत्रों में मंगलवार रात तक मध्यम बारिश होती रही. हालांकि, छह नवंबर की रात से सोमवार तक भारी बारिश के कारण चेन्नई और उपनगरों में कई जगह पानी का जमाव देखने को मिला.