logo-image

AIADMK की सरकार को बचाने के लिए अयोग्य घोषित किए MLAs: चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष के अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) के 18 विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने के फैसले पर निशाना साधा है।

Updated on: 19 Sep 2017, 12:18 PM

highlights

  • AIADMK के 18 विधायकों की सदस्यता रद्द किए जाने के फैसले पर चिदंबरम का निशाना
  • चिदंबरम ने कहा कि विधायकों को अयोग्य करने का फैसला AIADMK की सरकार के लिए बहुमत जुटाने के लिए किया गया

नई दिल्ली:

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष के अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) के 18 विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने के फैसले पर निशाना साधा है।

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, '18 विधायकों को इसलिए अयोग्य करार दिया गया ताकि पहले से लकवाग्रस्त तमिलनाडु की सरकार के लिए बहुमत का इंतजाम किया जा सके।'

उन्होंने कहा, 'तमिलनाडु की राजनीतिक बेतुके लोगों का थिएटर बन चुका है।'

चिदंबरम ने कहा, 'अगर तमिलनाडु के विधानसभा अध्यक्ष सही हैं, तो एक विधायक दल के किसी निर्वाचित नेता को असहमत विधायकों द्वारा बदला नहीं जा सकता? एक बार निर्वाचित होने पर, पांच वर्षो तक मुख्यमंत्री।'

चिदंबरम ने कहा, 'राज्यपाल से इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की जा रही थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वहीं स्पीकर से इस मामले में संयम बरते जाने की अपील की गई थी लेकिन उन्होंने कार्रवाई कर दी। तमिलनाडु की राजनीति ट्रेजिक-कॉमेडी है।'

गौरतलब है कि तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार को दल बदल विरोधी कानून के तहत दिनाकरन गुट के 18 विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी थी।

अन्नाद्रमुक के ये विधायक शशिकला के समर्थक थे और मुख्यमंत्री पलनीस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम का विरोध कर रहे थे। 

पालानीसामी का दिनाकरन पर आरोप, DMK के साथ मिलकर सरकार गिराना चाहते हैं

अन्नाद्रमुक के पलनीस्वामी और पन्नीरसेल्वम धड़े के मिल जाने के बाद पार्टी के 19 विधायकों ने तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मिलकर मुख्यमंत्री पलनीस्वामी की सरकार से समर्थन वापस लेने की चिट्ठी सौंपीं थी, जिसमें 18 की सदस्यता रद्द कर दी गई है।

पलानीसामी को राहत, टीटीवी दिनाकरन गुट के 18 विधायकों की सदस्यता बर्खास्त