logo-image

स्टरलाइट फैक्ट्री को बंद करने के लिए कदम उठा रहे हैं : के. पलानीस्वामी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार तूतीकोरिन में स्टरलाइट फैक्ट्री को बंद करने के लिए सभी कदम उठा रही है।

Updated on: 24 May 2018, 05:54 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार तूतीकोरिन में स्टरलाइट फैक्ट्री को बंद करने के लिए सभी कदम उठा रही है। पलानीस्वामी का यह बयान इस संयंत्र के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 13 लोगों की मौत के बाद आया है।

पलानीस्वामी ने मीडिया से कहा कि अन्नाद्रमुक (एआईडीएमके) सरकार स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टर संयंत्र को बंद करने के लिए कानूनी रास्ता अपना रही है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी खतरों व जल स्तर के कम होने का आरोप लगाते हुए कंपनी के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे, लेकिन इस बार विपक्ष और 'समाज-विरोधी तत्वों' ने आंदोलन को हिंसक बना दिया।

उन्होंने कहा, 'इस उकसावे की वजह से बहुत से लोगों की मौत हुई है। हम मौतों पर बहुत ही दुखी हैं।'

उन्होंने कहा कि अप्रैल में स्टरलाइट ने तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से फैक्ट्री को चालू रखने के लिए संपर्क किया था, लेकिन उसे इजाजत नहीं दी गई थी।

लेकिन, फैक्ट्री प्रबंधन को राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) से उनके पक्ष में आदेश मिल गया। तमिलनाडु सरकार ने एनजीटी के आदेश के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

और पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के रोहिंग्या कैंप जाने पर भड़के बीजेपी नेता, कहा- ऐसे लोगों को देश में न रहने दो