News Nation Logo

अमित शाह का कांग्रेस और DMK पर 2G से लेकर 4G तक हमला, जानें बड़ी बातें

अमित शाह ने अपना संबोधन शुरू करने से पहले तमिलवासियों से तमिल भाषा नहीं बोल पाने के लिए खेद व्यक्त किया.  इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और डीएमके के गठबंधन पर जमकर हमला बोला.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Feb 2021, 07:15:45 PM
10 big things of amit shah tamilnadu

अमित शाह (Photo Credit: @bjp4india)

नई दिल्ली:

तमिलनाडु विधानसभा को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है आने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी के बड़े नेताओं ने तमिलनाडु में चुनावी रैलियां शुरू कर दीं हैं. रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले में जानकीपुरम इलाके में चुनावी रैली की. केंद्रीय गृहमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस और डीएमके पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने अपना संबोधन शुरू करने से पहले तमिलवासियों से तमिल भाषा नहीं बोल पाने के लिए खेद व्यक्त किया.  इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और डीएमके के गठबंधन पर जमकर हमला बोला.

अमित शाह ने कहा कि, सबसे पहले मैं बड़े दुख के साथ आप सभी के सामने क्षमा मांगना चाहता हूं कि मैं भारत की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक, सबसे मधुर भाषाओं में से एक तमिल भाषा में आपसे बात नहीं कर सकता इसके लिए मुझे बहुत दुख है. मैं आपसे इसके लिए क्षमा मांगना चाहता हूं. अमित शाह ने इस दौरान कांग्रेस और डीएमके के परिवारवाद पर जमकर हमला बोला. आइए आपको बताते हैं अमित शाह के संबोधन की बड़ी बातें.

  1. केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि, आने वाले चुनाव में एक ओर BJP और AIADMK का गठबंधन है. जो बीजेपी के, रामचंद्रन जी के और जयललिता जी के सिद्धांतों पर चलेगा. 
  2. वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है, जो वंशवाद पर विश्वास करता है. 2014 में देश की जनता ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया. 
  3. एक लंबे समय के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई और नरेन्द्र मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया. नरेन्द्र मोदी जी ने पहली बार लोकसभा में कदम रखे तो उन्होंने लोकसभा की मिट्टी को प्रणाम करके प्रवेश किया. लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों की सरकार होगी.
  4. एआईएडीएमके-भाजपा NDA है जो देश को सुरक्षित करने, गरीबों का उत्थान करना चाहते हैं, देश के अर्थतंत्र को पटरी पर चलाना चाहते हैं और दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस पार्टी है जो अपने परिवार की ही चिंता करती है, भ्रष्टाचार से लिप्त रहती है. 
  5. सोनिया जी को चिंता है राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाने की और स्टालिन जी को चिंता है उधयनिधि को मुख्यमंत्री बनाने की. उनको ना देश की चिंता है और ना तमिलनाडु की, उनको बस अपने परिवार की चिंता है. 2जी, 3जी, 4जी सभी तमिलनाडु में है. 
  6. तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके के परिवारवादी विचारों को लेकर अमित शाह ने हमला बोलते हुए कहा कि, 2जी- मारन परिवार की 2 पीढ़ियां, 3जी- करुणानिधि परिवार की 3 पीढ़ियां, 4जी- गांधी परिवार की 4 पीढ़ियां, ये भी तमिलनाडु में हमें मिलता है. 
  7. जलीकट्टू देखने राहुल बाबा चले गए थे. 2016 का उनका घोषणा पत्र है कि जलीकट्टू को बंद कर देना चाहिए. इसे बचाने के लिए अगर किसी ने नोटिफिकेशन निकाला, तो वो भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने निकाला.
  8. नरेन्द्र मोदी सरकार ने तमिलनाडु के विकास में भरपूर योगदान दिया है. आज तमिलनाडु की बेटी देश की वित्त मंत्री बनकर सबसे अच्छा बजट लाने का काम श्रीमती निर्मला सीतारमण जी ने किया है.
  9. पहले जब आप रेलवे स्टेशन में जाते थें तो अनाउंसमेंट अंग्रेजी में सुनाई पड़ते थे अब पूरे तमिलनाडु में रेलवे स्टेशनों पर सारी घोषणाएं तमिल भाषा में भी सुनाई पड़ती हैं ये नरेन्द्र मोदी जी ने किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 07:15:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.