News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Tamil Nadu Rain Updates: अगले दो दिन चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी, स्कूल बंद 

Chennai Flood: दीपावली पर्व मनाने के लिए चेन्नई से बाहर गए लोगों को सीएम स्टालिन (Chief Minister M K Stalin ) ने फिलहाल भारी बारिश की वजह से चेन्नई की यात्रा को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की अपील की है.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Nov 2021, 07:13:03 AM
Chennai Rain

अगले दो दिन चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी, स्कूलों बंद  (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • बारिश ने तोड़ा पिछले 15 साल का रिकॉर्ड
  • चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर में तेज बारिश
  • कई निचले इलाकों में भरा बारिश का पानी

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में तेज बारिश के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. कई जिलों में तेज बारिश का कहर अभी भी जारी है. चेन्नई समेत तीन जिलों में एक बार फिर तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. तीनों ही जिलों में अगले दो दिन के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं. चेन्नई के साथ ही इससे सटे कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू में भारी बारिश हुई है. मुसीबत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बारिश ने पिछले 15 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बारिश की वजह से शहर के निचले इलाकों के घरों में पानी घुस गया.  

मुख्यमंत्री ने लोगों से की ये अपील
सीएम स्टालिन ने दीपावली पर्व मनाने के लिए चेन्नई से बाहर गए लोगों को फिलहाल भारी बारिश की वजह से चेन्नई की यात्रा को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की अपील की है. मौसम विभाग ने दक्षिण आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु तट पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है. तेज हवा के कारण सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग से मुताबिक चेन्नई में सबसे अधिक 134.29 मिमी बारिश दर्ज की गई. ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन ने शहर में 160 राहत शिविर स्थापित किए हैं और बारिश राहत कार्यों की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को लगाया गया है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया है. 

First Published : 08 Nov 2021, 07:08:03 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.