logo-image

खुफिया एजेंसियों की गुप्त सूचना के बाद तमिलनाडु पुलिस ड्रग सिंडिकेट पर नकेल कसने की तैयारी कर रही

खुफिया एजेंसियों की गुप्त सूचना के बाद तमिलनाडु पुलिस ड्रग सिंडिकेट पर नकेल कसने की तैयारी कर रही

Updated on: 18 Feb 2023, 12:10 AM

चेन्नई:

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली गुप्त जानकारी के बाद तमिलनाडु पुलिस ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को जानकारी दी कि समुद्री मार्ग से राज्य में ड्रग्स की तस्करी की जा सकती है।

केंद्रीय एजेंसियों ने तमिलनाडु पुलिस को चेतावनी दी है कि तमिल आंदोलनों के पूर्व कार्यकर्ता के प्रति निष्ठा रखने वाले कुछ समूह राज्य का उपयोग ड्रग्स की तस्करी के लिए एक पारगमन बिंदु (ट्रांजिट पॉइंट ) के रूप में कर रहे हैं। पाकिस्तान का हाजी अली नेटवर्क तमिलनाडु और वहां से दूसरे देशों में ड्रग्स की तस्करी के लिए एलटीटीई के कुछ पूर्व गुर्गों का इस्तेमाल कर रहा है।

तमिलनाडु पुलिस के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने आईएएनएस को बताया, हमें केंद्रीय एजेंसियों से कुछ इनपुट मिले हैं, जो अब निष्क्रिय हो चुके लिट्टे (एलटीटीई) से जुड़े कुछ समूहों के बारे में हैं, जो ड्रग्स की तस्करी के लिए तमिलनाडु को ट्रांजिट पॉइंट के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं और राज्य पुलिस ने कुछ पूर्व ड्रग संचालकों और तमिल राष्ट्रवादी आंदोलनों से जुड़े कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

अक्टूबर 2021 में पुलिस ने रामेश्वरम के पास एक मशीनीकृत नाव से भारी मात्रा में ड्रग्स, हथियार और गोला-बारूद जब्त करने के बाद चेन्नई से लिट्टे के एक पूर्व वरिष्ठ खुफिया कार्यकर्ता संतुकम उर्फ सबेसन को गिरफ्तार किया।

चेन्नई हवाई अड्डे पर यात्रियों के पास से भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त किया गया, जबकि सीमा शुल्क विभाग के हवाई खुफिया विभाग ने तीन करोड़ रुपये मूल्य की एम्फेटामीन दवा पकड़ी।

तमिलनाडु पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस विशेष इनपुट पर कार्रवाई कर रही है कि राज्य के विभिन्न स्थानों में फैले तमिल राष्ट्रवाद के पूर्व कार्यकर्ता खुद को फिर से संगठित कर रहे हैं और ड्रग्स की तस्करी कर धन जुटा रहे हैं।

अधिकारी ने कहा कि तमिलनाडु के तटीय शहरों तक पहुंचने वाली ड्रग्स को फिर छोटे पैकेटों में स्थानांतरित किया जाता है और कार्गो के जरिए कुछ यूरोपीय गंतव्यों तक तस्करी की जाती है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि तस्कर तस्करी को देश से बाहर भेजने के लिए किस रास्ते का इस्तेमाल कर रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.