logo-image

Sanatan Dharm Row: सनातन धर्म पर टिप्पणी कर बुरे फंसे तमिलनाडु के मंत्री, उदयनिधि के खिलाफ अब मुंबई में FIR दर्ज

Sanatan Dharm Row: तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ एक के बाद एक मामले दर्ज होते जा रहे हैं. उनके खिलाफ ये मामले सनातन धर्म पर टिप्पणी के खिलाफ दर्ज किए गए हैं. अब मुंबई में भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Updated on: 13 Sep 2023, 08:54 AM

highlights

  • उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ अब मुंबई में मामला दर्ज
  • सनातन धर्म पर टिप्पणी के मामले में दर्ज हुई FIR
  • यूपी और बिहार के बाद महाराष्ट्र में दर्ज हुआ केस

New Delhi:

Sanatan Dharm Row: सनातन धर्म पर टिप्पणी कर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन बुरे फंस गए हैं. उनके खिलाफ यूपी और बिहार में मामला दर्ज होने के बाद अब मुंबई में भी एएफआई दर्ज की गई है. दरअसल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू मच्छर और मलेरिया से की थी. उसके बाद उनके इस बयान की खूब निंदा हुई और उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश और बिहार में धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज किया गया. अब मुंबई में भी उदयनिधि के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. ये एफआईआर मुंबई के मीरा रोड पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है. इस एफआईआर में विभिन्न समूहों के बीच नफरत फैलाने के लिए आईपीसी की धारा 153A और धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए आईपीसी की धारा 295A के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: iPhone 15: एप्पल ने आईफोन 15 में USB Type-C पोर्ट समेत पहली बार किए ये बदलाव, भारत में इतनी होगी कीमत

यूपी के रामपुर दर्ज किया गया मामला

बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते ही तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ उत्तर प्रदेश के रामपुर में एफआईआर दर्ज हुई थी, इस एफआईआर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे का नाम भी शामिल है. दरअसल, प्रियांक खरगे के खिलाफ ये एफआईआर उदयनिधि के बयान का समर्थन करने के आरोप में दर्ज कराई गई है. इसके अलावा, इसी मामले में बिहार में मुजफ्फरपुर चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट में भी उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: I.N.D.I.A गठबंधन समन्वय समिति की पहली बैठक आज, सीट शेयरिंग समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर कही थी ये बात

तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी. साथ ही इसे समाप्त करने की बात कही थी. 2 सितंबर को सनातन उन्मूलन सम्मेलन में उन्होंने कहा, 'सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए. हम डेंगू, मच्छर. मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते, उन्हें मिटाना है. इसी तरह सनातन को भी मिटाना है.'