logo-image

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि बोले- बहुत ही खतरनाक संगठन है PFI,सावधान रहने की जरूरत

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने 'द लर्किंग हाइड्रा: साउथ एशियाज टेरर ट्रैवेल' पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा कि , "पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया एक बहुत ही खतरनाक संगठन है.

Updated on: 06 May 2022, 04:24 PM

नई दिल्ली:

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर लंबे समय से हिंसक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगते रहे हैं. लेकिन पॉपुलर फ्रंट आरोपों को राजनीतिक बताते हुए ऐसे किसी भी हिंसक और आतंकी गतिविधि में शामिल होने का इनकार करता रहा है. अब एक बार फिर फ्रंट पर गंभीर आरोप लगे हैं. तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने 'द लर्किंग हाइड्रा: साउथ एशियाज टेरर ट्रैवेल' पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा कि , "पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया एक बहुत ही खतरनाक संगठन है...अनिवार्य रूप से इसका उद्देश्य इस देश को भीतर से अस्थिर करना है... ऐसे राजनीतिक दल हैं जो अपने स्वयं के राजनीतिक निहित स्वार्थ के लिए उनका समर्थन कर रहे हैं. यह एक ऐसा खतरा है जिससे हमें बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है."

उन्होंने कहा कि राजनीतिक संसाधन के रूप में हिंसा का उपयोग आतंकवाद का कार्य है. इसे लेकर कोई भ्रम नहीं होना चाहिए, चाहे वह माओवादी हो, चाहे कश्मीर में हो या पूर्वोत्तर में. इस देश में कोई भी संस्था जो राजनीतिक संसाधन के रूप में हिंसा का उपयोग करती है, वह आतंकवाद का कार्य है.

तमिलनाडु के राज्यपाल ने कहा कि कुल मिलाकर आतंकवाद के सभी कार्य जो हमारे देश में हुए हैं, वे विदेशी स्रोतों से प्रेरित, उकसाए गए और कई बार उकसाए गए थे. भारत पर कितने देशों ने यह खेल खेला है.

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बारे में यह भी आरोप लग चुका है कि वह सिमी का बदला हुआ नाम है. इसके कार्यकर्ता इस्लामिक आतंकी ग्रुपो से जुड़े हैं. कर्नाटक हिजाब विवाद के पीछे इसी संगठन का हाथ बताया जाता है.