logo-image

द्रमुक का आरोप, अन्नाद्रमुक सरकार ने कई बार पेट्रोल की कीमतें बढ़ाई थीं

द्रमुक का आरोप, अन्नाद्रमुक सरकार ने कई बार पेट्रोल की कीमतें बढ़ाई थीं

Updated on: 23 Aug 2021, 07:50 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के वित्तमंत्री पी.टी.आर. त्यागराजन ने कहा है कि पिछली अन्नाद्रमुक सरकार ने 2011 से 2021 तक अपने एक दशक के शासन के दौरान पेट्रोल की कीमतों में पांच गुना वृद्धि की थी। उन्होंने सोमवार को तमिलनाडु विधानसभा में अन्नाद्रमुक विधायक के.पी. मुनुस्वामी के सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही।

वित्तमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने जहां पेट्रोल के दाम पांच बार बढ़ाए थे, वहीं उसने एक बार भी कम करने की हिम्मत नहीं दिखाई।

अन्नाद्रमुक सरकार के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर विपक्ष के नेता के. पलानीस्वामी ने तब कड़ी आपत्ति जताई, तब वित्तमंत्री ने विधानसभा में कहा कि वह किसी व्यक्ति विशेष को निशाना नहीं बना रहे थे, बल्कि एक राजनीतिक दल के रूप में अन्नाद्रमुक के खिलाफ अपना सवाल उठा रहे थे।

त्यागराजन ने यह भी कहा कि अन्नाद्रमुक विधायक सदन में उनके भाषण को बाधित करने की कोशिश कर रहे थे और विपक्षी दल इस मुद्दे को मोड़ने की कोशिश कर रहे थे।

विवाद बढ़ता देखकर मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने हस्तक्षेप किया और अध्यक्ष से वित्तमंत्री द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों को रिकार्ड से हटाने का अनुरोध किया। वहीं, त्यागराजन ने आग्रह किया कि विपक्षी नेता द्वारा उनके खिलाफ की गई कुछ टिप्पणियों को भी रिकॉर्ड से हटा दिया जाना चाहिए।

तमिलनाडु में सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने पेट्रोल के दाम में 3 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है, राज्यभर में इसका स्वागत किया गया। वित्तमंत्री ने तब कहा था कि सरकार के इस कदम का उद्देश्य दोपहिया सवारों और छोटी कार कार का उपयोग करने वालों को राहत देना है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कीमत 3 रुपये प्रति लीटर कम किए जाने के बाद राज्य में पेट्रोल की खपत बढ़ी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.