News Nation Logo
Banner

तमिलनाडु के सीएम ने की मांग, विंग कमांडर अभिनंदन को दिया जाए परमवीर चक्र

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया.

IANS | Updated on: 08 Mar 2019, 10:52:07 PM
अभिनंदन (फाइल फोटो)

अभिनंदन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया. मोदी के नाम लिखा पत्र यहां मीडिया के सामने जारी किया गया, जिसमें पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन लड़ाकू विमान मिग 21 बिसोन को उड़ाकर पाकिस्तान ले गए थे. पाकिस्तानी वायुसेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन ने अद्भुत धर्य और आत्मविश्वास दिखाते हुए विपरीत परिस्थितियों का सामना कर समूचे देश का दिल जीत लिया.

इसे भी पढ़ें: NN Opinion poll पढ़ें : बिहार-झारखंड में NDA की बल्ले-बल्ले, महागठबंधन को भारी नुकसान

उन्होंने कहा, 'यह उचित होगा कि अनोखा पराक्रम और साहस प्रदर्शित करने के लिए उन्हें भारत के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किया जाए.'

मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के 40 वीर जवान शहीद हो गए थे.

पलनीस्वामी ने कहा, 'इसके जवाब में भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित प्रशिक्षण शिविरों के खिलाफ कार्रवाई की. पाकिस्तानी वायुसेना के एक लड़ाकू विमान ने जब हमारे वायुक्षेत्र का अतिक्रमण करने का प्रयास किया, तब भारतीय वायुसेना के मिग 21 बिसोन ने उसे मार गिराया था.'

First Published : 08 Mar 2019, 10:20:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो