logo-image

तमिलनाडु : तंजावुर में रथ यात्रा के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत

तिरुचिरापल्ली के सेंट्रल जोन के आईजी वी बालाकृष्णन ने बताया कि एक मंदिर के वार्षिक उत्सव के दौरान निकाली गई रथ यात्रा दौरान के हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से ये हादसा हुआ.

Updated on: 27 Apr 2022, 10:00 AM

highlights

  • तंजावुर रथ यात्रा में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत
  • हादसे में 15 से ज्यादा घायलों का इलाज तंजावुर मेडिकल कॉलेज में जारी है
  • कालिमेदू में अप्पार मंदिर वार्षिकोत्सव की रथयात्रा के दौरान दुखद घटना घटी

New Delhi:

तमिलनाडु के तंजावुर में मंगलवार देर रात रथ यात्रा (  Rath Yatra in Thanjavur Tamil nadu) के दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. मरने वालों में दो बच्चे भी शामल हैं. वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को तंजावुर के ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. सामने आई तस्वीरों में रथ को पूरी तरह से जलते देखा जा रहा है. 

तिरुचिरापल्ली के सेंट्रल जोन के आईजी वी बालाकृष्णन ने बताया कि एक मंदिर के वार्षिक उत्सव के दौरान निकाली गई रथ यात्रा दौरान के हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से ये हादसा हुआ. मामले की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. उन्होंने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. मामले की गहन छानबीन शुरू कर दी गई है. हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही और आठ लोगों की अस्पताल में मौत हुई है.

 

राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताई संवेदना

तंजावुर रथ यात्रा हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदना जताई. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि मृतकों के परिवार के लिए गहरी संवेदना. उन्होंने घायलों के जल्दी स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना भी की.

हादसे में गई दो बच्चों की जान

तंजावुर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि कालिमेदू में अप्पार मंदिर से रथयात्रा के दौरान दुखद घटना घटी है. यात्रा निकलने के बाद जब इसके वापस लौटने का वक्त आया तो ऊपर बिछे तारों के जाल की वजह से रथ आगे नहीं बढ़ पा रहा था. इसकी कोशिश की जा रही थी. जैसे ही रथ को पीछे किया गया, हाई-टेंशन तार से उसका संपर्क हो गया. करंट पूरे रथ पर फैल गया. घटना में दो बच्चों की जान जाने की बात भी कही जा रही है. 

ये भी पढ़ें - कराची में बम धमाका, चीनी नागरिकों की मौत पर PM शाहबाज शरीफ ने दिया ये आदेश