News Nation Logo

खान महाघूस कांड मामले में तमन्ना बेगम ने किया आत्मसमर्पण

जयपुर में ईडी मामलों की विशेष अदालत में खान महाघूस कांड मामले में अभियुक्त तमन्ना बेगम ने आज शाम 4:00 बजे समर्पण किया. अभियुक्त के अधिवक्ता ने न्यायालय से अनुरोध किया कि अभियुक्त बीमारी की वजह से न्यायालय परिसर में व्हीलचेयर पर बैठकर उपस्थित हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 26 Aug 2020, 10:23:24 PM
Court

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जयपुर में ईडी मामलों की विशेष अदालत में खान महाघूस कांड मामले में अभियुक्त तमन्ना बेगम ने आज शाम 4:00 बजे समर्पण किया. अभियुक्त के अधिवक्ता ने न्यायालय से अनुरोध किया कि अभियुक्त बीमारी की वजह से न्यायालय परिसर में व्हीलचेयर पर बैठकर उपस्थित हुई है. लेकिन ईडी मामलों की विशेष अदालत में सीढ़ी चढ़कर ऊपर न्यायालय कक्ष में आने में असमर्थ है तो विशेष न्यायाधीश अरुण कुमार अग्रवाल प्रथम मय कोर्ट रीडर स्वयं नीचे आए.

न्यायालय ने ईडी मामलों के विशेष लोक अभियोजक जितेन्द्र सिंह पूनिया के निवेदन किए जाने पर कि, अभियुक्त पर मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर अपराध का आरोप है तथा अभियुक्त ने मामले में दो करोड़ 55 लाख रुपए के आपराधिक आगम पर अपना अधिकार जताया है तथा अभियुक्त के विरुद्ध माननीय न्यायालय ने 21 जनवरी 2019 को संज्ञान लेकर गिरफ्तारी वारंट से तलब फरमाया हुआ है.

लिहाजा अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में लेकर न्यायिक हिरासत में जेल भिजवाया जाए. न्यायालय ने ईडी के तर्कों से सहमति जताते हुए अभियुक्त तमन्ना बेगम को 5 सितंबर 2020 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

अभियुक्त तमन्ना बेगम की ओर से उनके अधिवक्ता ने जमानत याचिका पेश की, जिस पर न्यायालय कल 27 अगस्त को सुनवाई करेगा. गौरतलब है कि ईडी ने खान महाघूस कांड मामले में 8 अभियुक्तों के विरुद्ध परिवाद दाखिल किया था, जिसमें से 7 अभियुक्त समय-समय पर न्यायालय में समर्पण कर चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 10:23:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.