logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तालिबान ने पिछले शासन से जब्त 1.8 करोड़ डॉलर वित्त मंत्रालय को भेजे

तालिबान ने पिछले शासन से जब्त 1.8 करोड़ डॉलर वित्त मंत्रालय को भेजे

Updated on: 10 Oct 2021, 11:05 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक - द अफगानिस्तान बैंक- से रविवार को लगभग 1.8 करोड़ डॉलर वित्त मंत्रालय को हस्तांतरित किए। खामा प्रेस ने यह जानकारी दी।

द अफगानिस्तान बैंक ने एक बयान में कहा कि काबुल, पंजशीर, खोस्त और लोगर प्रांतों में पिछली सरकार के अधिकारियों के पास से नकदी जब्त की गई थी।

इस बीच, बयान में कहा गया है कि अपेक्षाकृत बड़ी मात्रा में सोना भी जब्त किया गया है जो अब केंद्रीय बैंक में रखा गया है।

पझवोक न्यूज के मुताबिक, इससे पहले, तालिबान ने पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के घर से 60.5 लाख डॉलर से अधिक और 18 सोने की ईंटें जब्त करने की पुष्टि की और उन्हें दा अफगानिस्तान बैंक को सौंप दिया।

हाल ही में, तालिबान के एक सदस्य, मुल्ला शहाबुद्दीन डेलावर ने टोलो न्यूज को बताया कि उन्हें राष्ट्रपति भवन के दो अलग-अलग स्थानों में 10-10 लाख डॉलर मिले हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक व्यक्ति कहता है, यह अमरुल्ला सालेह का घर है जब हम यहां आए थे, हमें 105,000 डॉलर मिले और हमने उन्हें राज्यपाल को सौंप दिया।

उस व्यक्ति ने कहा, आज हमें 60.2 लाख डॉलर और लगभग 18 सोने की ईंटें मिलीं और हम उन्हें अपने नेताओं को सौंप देंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियो क्लिप में कई लोगों को डॉलर के बंडलों और सोने की ईंटों की गिनती और तस्वीरें लेते हुए दिखाया गया है।

वीडियो क्लिप में सालेह के घर का स्थान निर्दिष्ट नहीं किया गया था, लेकिन यह दिखाता है कि यह पंजशीर प्रांत में है।

तालिबान ने लगभग दो हफ्ते पहले प्रांत पर हमले शुरू किए और 6 सितंबर को प्रांत पर नियंत्रण हासिल कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.