logo-image

अफगानिस्तान में अंतरिम सरकार की घोषणा करेगा तालिबान

अफगानिस्तान में अंतरिम सरकार की घोषणा करेगा तालिबान

Updated on: 06 Sep 2021, 11:25 AM

काबुल:

तालिबान अफगानिस्तान में तकनीकी मुद्दों के समाधान के बाद अंतरिम सरकार की घोषणा करने के लिए तैयार है। इस्लामिक अमीरात के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

खामा न्यूज ने सोमवार को बताया कि अधिकारियों ने कहा कि तालिबान ने नई समावेशी सरकार पर बातचीत को अंतिम रूप दे दिया है।

कार्यवाहक सूचना और संस्कृति मंत्री और तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि वे घोषणा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और समारोह में विदेशियों के आगमन को सुरक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं आने वाली सरकार की घोषणा की सही तारीख का खुलासा नहीं कर सकता, लेकिन यह बहुत जल्द होगा। फिलहाल, हम प्रक्रिया के कुछ तकनीकी मुद्दों को सुलझाने में व्यस्त हैं।

इस बीच, तालिबान के सांस्कृतिक आयोग के सदस्य अनामुल्ला समांगानी ने कहा, अब हम पूरी तरह से स्वतंत्र अफगानिस्तान में रहते हैं। नई सरकार की घोषणा बहुत जल्द की जाएगी।

इस बीच, राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि तालिबान को भविष्य की सरकार में योग्यता के आधार पर नियुक्तियों पर विचार करना चाहिए।

एक राजनीतिक विश्लेषक सैयद इशाक गिलानी ने कहा, हमारे दर्जनों मंत्रालय तकनीकी मंत्रालय हैं और उनके लिए हमें तकनीकी लोगों की जरूरत है।

इस बीच देश के कई निवासी तालिबान से एक समावेशी सरकार बनाने और सार्वजनिक संस्थानों को खोलने का आग्रह कर रहे हैं।

काबुल निवासी हबीबुल्लाह ने कहा, जिस भी विभाग में लोग जा रहे हैं, वह बंद हो है। इससे लोगों को परेशानी होती है।

कुंदुज प्रांत के निवासी अब्दुल अली नजरी ने कहा, तालिबान को एक समावेशी सरकार बनानी चाहिए जिसमें सभी को शामिल किया जाना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.