logo-image

काबुल की सड़कों पर झंडे के साथ दिखे तालिबानी आतंकवादी

काबुल की सड़कों पर झंडे के साथ दिखे तालिबानी आतंकवादी

Updated on: 15 Aug 2021, 05:05 PM

काबुल:

अफगानिस्तान सरकार के अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से मीडिया में आई खबरों के मुताबिक तालिबान ने रविवार को हर तरफ से काबुल में प्रवेश करना शुरू कर दिया है।

वीओए ने बताया कि काबुल की सड़कों पर दहशत है क्योंकि यह खबर आई कि तालिबान शहर में प्रवेश कर गया है। वे सिर्फ सरहद पर हैं, लेकिन सरकारी दफ्तर खाली होने लगे हैं।

एक वीओए अफगान सेवा रिपोर्टर पासपोर्ट कार्यालय में था जब सभी को स्थान तुरंत छोड़ने और घर जाने के लिए कहा गया।

काबुल की सड़कों पर यातायात बेतरतीब हो गया क्योंकि लोग घर या अपने परिवार के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

दोपहर तक तालिबान के प्रवक्ता ने घोषणा की कि वे काबुल में जबरदस्ती प्रवेश नहीं कर रहे हैं और सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण चाहते हैं।

उन्होंने सभी के लिए एक सामान्य माफी की घोषणा की और कहा कि बदला लेने के लिए किसी की हत्या नहीं की जाएगी।

आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि बीबीसी ने बताया कि तालिबान लड़ाके अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में घुस गए हैं।

चश्मदीदों का कहना है कि रास्ते में आतंकवादियों को बहुत कम प्रतिरोध का सामना करना पड़ा।

तालिबान ने अपने लड़ाकों को हिंसा से दूर रहने और शहर छोड़ने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए सुरक्षित मार्ग की अनुमति देने का आदेश दिया है।

तालिबान ने एक बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने घनी आबादी वाले क्षेत्र में जोखिम का हवाला देते हुए अपने लड़ाकों को राजधानी के प्रवेश बिंदुओं पर रहने का आदेश दिया है।

बयान में कहा गया है कि शहर की सुरक्षा की जिम्मेदारी अभी सरकार के पास है और सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण के लिए बातचीत जारी है।

बयान में अफगानों से देश में रहने का आग्रह किया गया और जोर देकर कहा गया कि तालिबान चाहता है कि सभी क्षेत्रों से लोग भविष्य की इस्लामी व्यवस्था में जिम्मेदार सरकार के साथ रहें।

हालांकि, काबुल से रिपोर्ट में कहा गया है कि गोलियों की आवाज सुनी गई है और तालिबान आतंकवादी सड़कों पर झंडे लिए हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.