logo-image

तालिबान ने विस्थापित परिवारों की सहायता के लिए तीन प्रमुख एजेंसियों के साथ किया समझौता

तालिबान ने विस्थापित परिवारों की सहायता के लिए तीन प्रमुख एजेंसियों के साथ किया समझौता

Updated on: 18 Nov 2021, 11:00 AM

काबुल:

अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने सर्दियों के मौसम से पहले सैकड़ों हजारों विस्थापित परिवारों को समर्थन देने के लिए तीन प्रमुख सहायता एजेंसियों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को एक बयान में, शरणार्थी मामलों के मंत्रालय ने कहा कि उसने हाल ही में एसीटीईडी-अफगानिस्तान, ऑरगेनाइजेशन ऑफ रिलीफ डेवलप्मेंट (ओआरडी) और इंटरनेशनल रेस्क्यू कमेटी (आईआरसी) के साथ तीन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए हैं।

बयान के अनुसार, युद्ध से विस्थापित परिवारों को सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से तीन सहायता संगठनों का कुल बजट 9 मिलियन डॉलर से अधिक है।

संयुक्त राष्ट्र ओसीएचए के अनुसार, इस वर्ष 1 जनवरी से 18 अक्टूबर की अवधि में संघर्ष के कारण कुल 667,903 अफगान व्यक्ति अपने घरों से भाग गए हैं।

34 प्रांतों में से कुल 33 में जबरन विस्थापन के कुछ स्तर दर्ज किए गए थे।

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के अनुसार, 2020 के अंत तक देश भर में लगभग 2.9 मिलियन लोग आंतरिक रूप से विस्थापित हुए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.