logo-image

तालिबान ने अफगान प्रांत में महिलाओं के सामान्य बाथरूम बंद किए

तालिबान ने अफगान प्रांत में महिलाओं के सामान्य बाथरूम बंद किए

Updated on: 03 Jan 2022, 06:50 PM

नई दिल्ली:

उज्बेकिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी बल्ख प्रांत में तालिबान अधिकारियों ने महिलाओं के लिए सभी सामान्य बाथरूम को बंद करने की घोषणा की है। खामा प्रेस ने इसकी जानकारी दी है।

जैसे-जैसे अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात देश भर में जड़ें जमा रहे हैं, उनके प्रतिबंध, खासकर महिलाओं पर भी लगातार बढ़ रहे हैं।

यह निर्णय धार्मिक विद्वानों और प्रांतीय अधिकारियों द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नए फैसले के आधार पर महिलाएं इस्लामिक हिजाब का पालन करते हुए केवल निजी स्नान में ही स्नान कर सकती हैं, सामान्य स्नान में नहीं।

बल्ख प्रांत में सदाचार के संवर्धन और उपाध्यक्ष की रोकथाम निदेशालय के प्रमुख ने कहा कि यह निर्णय धार्मिक विद्वानों (उलेमा) के परामर्श के बाद लिया गया है।

निदेशालय के प्रमुख ने कहा, चूंकि लोग घर में आधुनिक बाथरूम तक नहीं पहुंच पाते हैं, इसलिए पुरुषों को सामान्य स्नान में जाने की अनुमति है, लेकिन महिलाओं को हिजाब का पालन करते हुए निजी स्नान में जाना चाहिए।

कम उम्र के लड़कों के भी सामान्य स्नान पर प्रतिबंध है और बाथरूम में बॉडी मसाज भी प्रतिबंधित है।

इससे पहले, पश्चिमी हेरात प्रांत में स्थानीय अधिकारियों ने महिलाओं के लिए सामान्य बाथरूम को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.