logo-image

तालिबान सरकार ने आईएस के खतरे को कम किया, 600 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

तालिबान सरकार ने आईएस के खतरे को कम किया, 600 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

Updated on: 11 Nov 2021, 10:15 AM

काबुल:

अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा उत्पन्न सुरक्षा खतरे को कमतर करते हुए कहा है कि सुरक्षा बलों ने पिछले तीन महीनों में आतंकवादी समूह से जुड़े 600 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद के हवाले से संवाददाताओं से कहा, इस्लामिक अमीरात के सुरक्षा बलों ने काबुल, नंगरहार और हेरात सहित विभिन्न प्रांतों में आईएस समूह के 21 ठिकानों को नष्ट कर दिया है और पिछले तीन महीनों में लगभग 600 आतंकवादियों को भी पकड़ लिया है।

मुजाहिद ने कहा कि इन समूहों को अफगानों का समर्थन नहीं मिलता है और इसकी गतिविधियां नियंत्रण में हैं।

प्रवक्ता ने यह भी आश्वासन दिया कि सशस्त्र समूह पर कार्रवाई जारी रहेगी।

अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ नहीं किया जाएगा।

यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब अमेरिका और उसके सहयोगी अफगानिस्तान में अल कायदा, आईएस और अन्य आतंकी संगठनों की कथित उपस्थिति से चिंतित हैं।

एक सवाल के जवाब में मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान अपने पड़ोसियों के साथ विकासशील संबंधों को बहुत महत्व देता है और उनके साथ व्यापार और आर्थिक सहयोग को बढ़ावा देना चाहता है।

मुजाहिद ने यह भी कहा कि कार्यवाहक विदेश मंत्री मुल्ला आमिर खान मुत्ताकी वर्तमान में पाकिस्तान के अधिकारियों के साथ व्यापार और आर्थिक सहयोग सहित आपसी हितों से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए इस्लामाबाद के दौरे पर हैं।

ब्रीफिंग में जनरल डायरेक्टरेट ऑफ इंटेलिजेंस या देश की काउंटर-इंटेलिजेंस एजेंसी के जनसंपर्क के प्रमुख खलील हमराज ने कहा कि एजेंसी आईएस के गुर्गों और अपहरणकर्ताओं, चोरों और उन सभी के सहित अपराधियों पर नकेल कसना जारी रखेगी, जो कानून व्यवस्था का उल्लंघन करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.