News Nation Logo

अल कायदा को नियंत्रित करने के लिए अमेरिका के साथ सहयोग करने से तालिबान का इनकार युद्ध की घोषणा

अल कायदा को नियंत्रित करने के लिए अमेरिका के साथ सहयोग करने से तालिबान का इनकार युद्ध की घोषणा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Oct 2021, 02:05:01 PM
Taliban denial

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: अमेरिका में रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने कहा है कि तालिबान का अलकायदा जैसे आतंकी समूहों को रोकने के लिए अमेरिका के साथ सहयोग करने से इनकार करना, अमेरिका के खिलाफ युद्ध की घोषणा करना है।

खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, फॉक्स न्यूज से बात करते हुए, दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर ने कहा, अल कायदा वहां फल-फूल रहा है, आईएस (इस्लामिक स्टेट) मजबूत हो रहा है।

ग्राहम ने अफगानिस्तान को निकट भविष्य में सबसे बड़ा राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा और इसकी मानवीय स्थिति को धरती पर सबसे बड़ी आपदा बताया, जो कि बदतर होती जा रही है।

जो बाइडेन को सबसे अक्षम राष्ट्रपति करार देते हुए, सीनेटर ने कहा कि अफगानिस्तान पर उनकी योजना काम नहीं आई। अगर युद्धग्रस्त राष्ट्र में संकट के लिए कोई दोषी है, तो वह बाइडेन हैं। उन्हें खुद को आईने में देखना चाहिए।

ग्राहम ने कहा, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सैन्य सलाह को ठुकरा दिया। वे नहीं जानते कि 350 या 700 अमेरिकी पीछे रह गए हैं, लेकिन हम जानते हैं कि हमारी तरफ से लड़ने वाले हजारों अफगान हैं जो पीछे रह गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Oct 2021, 02:05:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो