logo-image

शांतिपूर्ण प्रदर्शनों पर तालिबान का शिकंजा

शांतिपूर्ण प्रदर्शनों पर तालिबान का शिकंजा

Updated on: 09 Sep 2021, 06:25 PM

नई दिल्ली:

इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान ने एक बयान में कहा कि लोगों को तब तक विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है, जब तक कि उन्हें सरकार से अनुमति नहीं मिल जाती।

खामा न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बयान में कहा गया है कि फिलहाल किसी भी समूह और किसी भी व्यक्ति को विरोध करने की इजाजत नहीं है, चाहे वह किसी भी नाम से और किसी भी उद्देश्य से किया जाना हो।

तालिबान ने पिछले पांच दिनों में काबुल और अन्य प्रांतों में कुछ विरोध प्रदर्शनों के हिंसक होने के बाद बयान जारी किया।

बयान के अनुसार, कुछ लोग काबुल और प्रांतों में सड़कों पर उतर रहे हैं, जिन्हें कुछ दलों ने प्रेरित किया है और जीवन की व्यवस्था को बिगाड़ दिया है और यह नागरिकों की सुरक्षा को खतरा है।

बयान में कहा गया है, प्रदर्शनकारियों को न्याय मंत्रालय से अनुमति लेनी चाहिए और विरोध को लेकर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों को कम से कम 24 घंटे पहले सूचित करना चाहिए। उन्हें संबंधित निकाय को विरोध के नारे, समय और प्रदर्शन के शुरूआती बिंदु और समापन बिंदु को भी साझा करना चाहिए।

काबुल और अन्य प्रांतों में महिलाओं द्वारा कैबिनेट में उनकी भागीदारी के लिए और अफगानिस्तान में पाकिस्तान के तथाकथित हस्तक्षेप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.