logo-image

अफगान शहर पर तालिबान का हमला नाकाम, 28 आतंकवादी मारे गए

अफगान शहर पर तालिबान का हमला नाकाम, 28 आतंकवादी मारे गए

Updated on: 27 Jul 2021, 03:25 PM

काबुल:

अफगान सुरक्षा बलों ने तखर प्रांत की राजधानी तालुकान शहर पर तालिबान के हमले को नाकाम कर दिया है और 28 आतंकवादियों को मार गिराया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान आतंकवादी तालुकान शहर में अलग-अलग दिशाओं से हमला करने की योजना बना रहे थे, लेकिन लड़ाकू विमानों द्वारा समर्थित जमीनी सैनिकों ने आतंकवादियों को निशाना बनाया, जिससे वे पीछे हट गए।

कार्रवाई के दौरान 28 पीड़ितों के अलावा, 17 तालिबान के आतंकवादी भी घायल हुए।

तालिबान कथित तौर पर तखर प्रांत के सभी 16 जिलों को नियंत्रित करता है और पिछले एक महीने से काबुल से 245 किलोमीटर उत्तर में स्थित तालुकान शहर पर कब्जा करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

तालिबान द्वारा कुल अधिग्रहण के डर से, कई तखर निवासियों ने पिछले एक सप्ताह में काबुल में धरना दिया है और केंद्र सरकार से प्रांत में और सैनिकों को भेजने का आह्वान किया है।

एक अन्य घटनाक्रम में, मंगलवार को बदख्शां प्रांत के कुरान-वो-मुंजन जिले में अफगान सैनिकों द्वारा तालिबान लड़ाकों के एक समूह पर घात लगाकर किए गए हमले में चार विदेशियों सहित 9 आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हुई।

बदख्शां प्रांत के 27 में से 19 जिलों पर तालिबान आतंकवादियों का कब्जा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.