logo-image

अफगानिस्तान में भारी हिमपात, बारिश को लेकर तालिबान ने की आपातकाल की घोषणा

अफगानिस्तान में भारी हिमपात, बारिश को लेकर तालिबान ने की आपातकाल की घोषणा

Updated on: 06 Jan 2022, 12:20 PM

काबुल:

अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने देश के अधिकांश हिस्सों में भारी बर्फबारी और बारिश को लेकर आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है और प्रांतीय अधिकारियों को खराब मौसम के लिए तैयार रहने का भी निर्देश दिया है।

खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को रेडियो फ्री ऑफ अफगानिस्तान (आरईएफ/आरएल) से बात करते हुए, आपदा प्रबंधन मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने उन प्रांतों को सामग्री भेज दी है, जिनका वितरण अभी भी चल रहा है।

अधिकारी ने कहा कि वे सार्वजनिक कार्य मंत्रालय और निजी फर्मों के संपर्क में थे ताकि भारी बर्फबारी के कारण सड़कों को बंद करने के लिए तत्काल अभियान चलाया जा सके।

अफगानिस्तान की राजधानी को उत्तरी प्रांतों से जोड़ने वाला सालंग हाईवे भारी बर्फबारी के कारण बंद कर दिया गया है।

अफगानिस्तान के 34 प्रांतों में से 32 प्रांतों में हिमपात और बारिश हुई है, जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं और बाढ़ आ गई है।

इस सप्ताह की शुरूआत में, अधिकारियों ने पुष्टि की थी कि भारी हिमपात के कारण कई यातायात दुर्घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.