logo-image

उज्बेकिस्तान और तालिबान अधिकारियों ने आर्थिक मुद्दों, सीमा सुरक्षा पर बातचीत की

उज्बेकिस्तान और तालिबान अधिकारियों ने आर्थिक मुद्दों, सीमा सुरक्षा पर बातचीत की

Updated on: 17 Oct 2021, 12:45 PM

ताशकंद:

उज्बेक अधिकारियों और एक अफगान तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने आर्थिक संबंधों और सीमा सुरक्षा सहित कई मुद्दों पर बातचीत की। ताशकंद में विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि अफगानिस्तान के साथ सीमा साझा करने वाले टर्मेज शहर में शनिवार को वार्ता के दौरान दोनों पक्षों ने व्यापार और आर्थिक संपर्क, सीमा सुरक्षा, ऊर्जा क्षेत्र में सहयोग, अंतर्राष्ट्रीय कार्गो परिवहन और पारगमन के मुद्दों पर चर्चा की।

उज्बेक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व प्रधानमंत्री और निवेश और विदेश व्यापार मंत्री सरदार उमुरजाकोव ने किया, जबकि तालिबान प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कार्यवाहक उप प्रधान मंत्री अब्दुल सलाम हनफी ने किया।

काबुल से रवाना होने से पहले टोलो न्यूज से बात करते हुए, हनफी ने कहा था कि उनके प्रतिनिधिमंडल में कई व्यवसायियों के साथ अर्थव्यवस्था, व्यापार, उच्च शिक्षा, सार्वजनिक स्वास्थ्य और अफगानिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अधिकारी शामिल हैं।

हनफी के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल उज्बेक अधिकारियों के साथ अफगानिस्तान-उज्बेकिस्तान आर्थिक संबंधों, बिजली, रेलवे और द्विपक्षीय संबंधों के विस्तार के बारे में बात करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.