News Nation Logo

भगवान ही मालिकः जमात के संक्रमित तीन सदस्य दिल्ली से हिमाचल प्रदेश तक गए थे बस में

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के तीन सदस्यों ने दिल्ली से सोलन (Solan) जिले के नालागढ़ पहुंचने के लिए 18 मार्च को दो बसों में यात्रा की थी.

By : Nihar Saxena | Updated on: 06 Apr 2020, 02:23:20 PM
Tablighi Jamaat Bus Travel

तबलीगी जमात की वजह से कोरोना के मामलों में आई तेजी. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • तबलीगी जमात ने उकसाने पर लॉकडाउन की उड़ाई धज्जियां.
  • चोरी-छिपे किया देश-दुनिया का सफर और फैलाई अव्यवस्था.
  • अब सामने आया कि दिल्ली से सोलन बस से गए जमाती.

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के तीन सदस्यों ने दिल्ली से सोलन (Solan) जिले के नालागढ़ पहुंचने के लिए 18 मार्च को दो बसों में यात्रा की थी. बद्दी के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने बताया कि वे एचपी 93 0564 (दिल्ली-नालागढ़) और एचपी 12 0446 (दिल्ली-हमीरपुर वाया बद्दी-नालागढ़- बिलासपुर) बसों में नालागढ़ आए थे. एसपी ने इस बस में यात्रा करने वाले यात्रियों से सामने आने और अपने-अपने जिलों में कोविड-19 की जांच कराने की अपील की है.

यह भी पढ़ेंः निजामुद्दीन धार्मिक कार्यक्रम के लिए अनुमति किसने दी? तब्लीग़ी जमात विवाद के बीच शरद पवार ने पूछा

अन्य यात्रियों को भी किया होगा संक्रमित
उन्होंने बताया कि दिल्ली-नालागढ़ बस 18 मार्च को दिल्ली से सुबह साढ़े सात बजे चली थी और शाम चार बजे नालागढ़ पहुंची थी. उत्तर प्रदेश के तीन जमाती नालागढ़ की एक मस्जिद में छिपे थे. पहचान होने के बाद उन्हें अलग रखा गया था. कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उन्हें रविवार को शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. एक अनुमान के तहत विगत तीन दिनों में सामने आए संक्रमण के मामलों में एक हजार से अधिक संख्या जमातियों की है.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में अदालती कामकाज के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बनाई गाइडलाइन, जाने 11 PONITS में

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां
गौरतलब है कि भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर मौजूदा हफ्ता बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है. अप्रैल महीने के दूसरे हफ्ते यानी मौजूदा हफ्ते में यह तय होगा कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण स्थिर होता है या नहीं. सरकारी अधिकारियों से मिले डाटा के अनुसार दिल्ली के तबलीगी जमात के कारण भारत में कोरोना वायरस इस समय तेजी से फैलाव की स्थिति में है. अधिकारियों के अनुसार डाटा विश्लेषणों से निकले अनुमान से हमें लॉकडाउन की स्थिति को आसान करने की योजना बनाने में मदद मिलेगी. हालांकि लोगों को अब भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का कड़ाई से पालन करने की जरूरत है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 06 Apr 2020, 02:23:20 PM