News Nation Logo

दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में जमाती गार्ड 3 लोगों को कोरोना संक्रमण देकर फरार, मुकदमा दर्ज

गार्ड तीन अप्रैल से ही लापता है. इसके बाद ही पुलिस को इस मामले में उसकी भूमिका पर संदेह हुआ. इस बीच दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के 20 ऐसे स्थानों को सील कर दिया है जो कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट (Hotspots) बनकर उभरे हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 09 Apr 2020, 06:44:29 AM
Senitization Corona Virus

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने इलाकों को किया गया सील. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • जमात के कार्यक्रम में शामिल गार्ड ने 3 लोगों को संक्रमित.
  • डिफेंस कॉलोनी में कोरोना फैलाने के बाद हुआ फरार.
  • दिल्ली के 20 हॉटस्पॉट किए गए सील. आवाजाही बिल्कुल बंद.

नई दिल्ली:

दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी (Defence Colony) इलाके में एक ही परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना वायरस (Corona Virus) पॉजिटिव पाए जाने के बाद वहां के एक गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसके तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) अनुयायी होने की बात सामने आई है. डिफेंस कॉलोनी पुलिस के अनुसार आरोपी गार्ड मुस्तकीम की गतिविधि कोरोना के तीनों मरीजों के घर के आसपास पाई गई, जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इन तीनों के कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मिलने के बाद गार्ड तीन अप्रैल से ही लापता है. इसके बाद ही पुलिस को इस मामले में उसकी भूमिका पर संदेह हुआ. इस बीच दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के 20 ऐसे स्थानों को सील कर दिया है जो कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट (Hotspots) बनकर उभरे हैं.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे बोले- घर से बाहर निकले तो मास्क जरूर पहनें, नहीं तो होगी ये कार्रवाई

संक्रमित परिवार एकांतवास में
गार्ड से संक्रमित परिवार उसी समय से एकांतवास में है. मुस्तकीम को दिल्ली के ओखला इलाके का निवासी बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि उसने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत की थी. इधर दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के 20 ऐसे स्थानों को सील कर दिया है जो कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट बनकर उभरे हैं. इन इलाकों में लोगों के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया से कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यह फैसला किया गया है. यह बीस इलाके पूरी तरह सील रहेंगे. यहां प्रशासन जरूरी वस्तुएं घर-घर पहुंचाएगा.

यह भी पढ़ेंः Delhi: घरों से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य, 20 चिन्हित इलाके सील किए गए

20 हॉटस्पॉट इलाके सील
जिन इलाकों को सील किया गया है उनमें गांधी पार्क, मालवीय नगर, मंडावली गली नंबर एक, पांडव नगर एच ब्लाक गली नंबर एक, खिचड़ीपुर गली नंबर 1-3, किशन कुंज एक्स गली नंबर चार, आईपी एक्सटेंशन के वर्धमान व मयूर ध्वज अपार्टमेंट, वसुंधरा एंक्लेव में मनसाना अपार्टमेंट, संगम विहार गली नंबर छह व अन्य शामिल हैं. सिसोदिया ने कहा कि सदर इलाके में भी कोरोना के कुछ मामले सामने आए हैं इसलिए इस इलाके को भी सील किया गया है. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही दिल्ली की कालकाजी पुलिस कालोनी में रहने वाला एक सहायक उप-निरीक्षक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यह एएसआई दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में तैनात है.

यह भी पढ़ेंः Hydroxychloroquine की सप्लाई पर डोनाल्ड ट्रंप बोले- Thank You पीएम मोदी

एयरपोर्ट पर तैनात हवलदार हुआ कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली पुलिस का एक हवलदार भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. हवलदार क्षेत्रीय विदेशीय पंजीयन कार्यालय (एफआरआरओ) में तैनात है. इन दिनों उसकी ड्यूटी इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर स्थित 'इमीग्रेशन-काउंटर' पर है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए 44 साल के इस हवलदार को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में दाखिल कराया गया है. हवलदार रोहिणी सेक्टर-16 में रहता है. पता चला है कि पीड़ित हवलदार छह महीने से एफआरआरओ में तैनात है. एक दिन पहले ही मंगलवार को दिल्ली की कालकाजी पुलिस कालोनी में रहने वाला एक सहायक उप-निरीक्षक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. यह एएसआई दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में तैनात है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 06:44:29 AM