News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

तापसी पन्नू ने गायनोवेदा के साथ की साझेदारी

तापसी पन्नू ने गायनोवेदा के साथ की साझेदारी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 May 2022, 12:40:01 PM
Taapee Pannu,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

आईएएनएस लाइफ

नई दिल्ली:   भारतीय महिलाओं को मासिक धर्म और प्रजनन संबंधी सभी समस्याओं में मदद करने के लिए दुनिया के पहले आयुर्वेदिक फेमटेक ब्रांड गायनोवेदा ने अभिनेत्री तापसी पन्नू को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। गायनोवेदा ने हैशटैग आयुर्वेदा फॉर हेल्थि पीरियड अभियान शुरू किया।

डिजिटल-फस्र्ट कंपनी भारत में 80 मिलियन महिलाओं और वैश्विक स्तर पर 800 मिलियन से अधिक महिलाओं द्वारा सामना की जाने वाली पीसीओएस, पीसीओडी, पीरियड्स की अनियमितता, योनि स्राव और बांझपन की समस्याओं जैसे विभिन्न स्त्रीरोग संबंधी मुद्दों को हल करने के लिए 20,000 पिन कोड में आसानी से सुलभ, किफायती आयुर्वेदिक उपचार की पेशकश कर रही है।

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने कहा कि एक महिला के रूप में, मैं महिला सशक्तिकरण के लिए महत्वपूर्ण कारणों में योगदान करने के लिए अपने व्यक्तिगत अनुभवों और पहुंच का उपयोग करने के लिए ²ढ़ता से प्रतिबद्ध हूं। स्वास्थ्य किसी के लिए खुद का सबसे अच्छा संस्करण बनने और अपने सपनों को हासिल करने के लिए एक शर्त है। महिलाओं के लिए मासिक धर्म और प्रजनन स्वास्थ्य के मुद्दे कम प्रतिनिधित्व और अनसुलझे हैं और अभी भी हमारे समाज के कुछ वर्गो में एक वर्जित के रूप में देखे जाते हैं। गायनोवेदा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और स्त्री रोग संबंधी विशेषज्ञता को साक्ष्य-आधारित आयुर्वेदिक दवाओं के साथ जोड़कर महिलाओं को मुकाबला करने में मदद करने के लिए एक जबरदस्त काम कर रही है। ब्रांड के साथ अपने जुड़ाव के एक हिस्से के रूप में, मुझे यह संदेश फैलाने के लिए बदलाव के लिए उत्प्रेरक बनने की उम्मीद है कि महिलाओं को अब और चुप रहने की जरूरत नहीं है।

अभिनेत्री के साथ ब्रांड एसोसिएशन के बारे में विस्तार से बताते हुए, गायनोवेदा के संस्थापक और सीईओ विशाल गुप्ता ने कहा कि हमारा ²ष्टिकोण महिलाओं के लिए मासिक धर्म संबंधी विकारों को स्थायी रूप से हल करने के लिए आयुर्वेद को दुनिया की पहली पसंद के रूप में स्थापित करना है। गायनोवेदा आयुर्वेद, प्रौद्योगिकी, सामग्री और समुदाय को जोड़ती है जो कि युवावस्था से रजोनिवृत्ति तक महिलाओं की स्वास्थ्य सेवा को आसान, सुलभ और सस्ती बनाता है। तापसी महिला सशक्तिकरण के लिए एक प्रतीक हैं और उन्होंने हमेशा यथास्थिति को चुनौती दी है। उनके विचार उस मिशन को प्रतिध्वनित करते हैं जिसे हमने प्राप्त करने के लिए निर्धारित किया है और इस सहयोग के माध्यम से, हम बड़े परिवर्तनों को महिलाओं के समग्र स्वास्थ्य और कल्याण के क्षेत्र में पूरा करने की आशा करते हैं।

गायनोवेदा की सह-संस्थापक रचना गुप्ता ने आगे कहा कि मैंने हमेशा माना है कि एक महिला को बाहर अच्छा दिखने के लिए, उसे अंदर से स्वस्थ होना चाहिए। गायनोवेदा में, हमारा उद्देश्य महिलाओं को अंदर से स्वस्थ होने में मदद करना है। हम उन आयुर्वेदिक आहारों का प्रचार करते हैं जिनका मासिक धर्म के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। तापसी न केवल एक ब्रांड एंबेसडर के रूप में गायनोवेदा में शामिल हुई हैं, बल्कि महिलाओं को मासिक धर्म के स्वास्थ्य को समझने के तरीके को बेहतर बनाने के लिए एक बदलाव लाने वाले के रूप में हमारे साझा ²ष्टिकोण को सशक्त बनाएगी।

आयुर्वेद के उपयोग के साथ गायनोवेदा महिलाओं की योनि, मासिक धर्म और बांझपन से संबंधित मुद्दों के लिए आसानी से सुलभ, किफायती उपचार प्रदान कर रहा है और पिछले दो वर्षों में एक लाख से अधिक महिलाओं को उनकी पुरानी अवधि की समस्याओं का इलाज करने में मदद मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 12 May 2022, 12:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.