logo-image

तमिलनाडु के डीजीपी ने दूरस्थ क्षेत्रों में जाने पर पुलिस से बंदूक ले जाने को कहा

तमिलनाडु के डीजीपी ने दूरस्थ क्षेत्रों में जाने पर पुलिस से बंदूक ले जाने को कहा

Updated on: 23 Nov 2021, 08:40 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सी. सिलेंद्र बाबू ने पुलिस कर्मियों को दूरदराज और सुनसान इलाकों में गश्त के दौरान अपनी सुरक्षा के लिए बंदूक ले जाने का निर्देश दिया है।

डीजीपी ने यह बात तिरुचि में मारे गए पुलिस सब-इंस्पेक्टर एस. बूमिनाथन को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद कही।

बाबू ने कहा कि पुलिस कर्मियों को बंदूक ले जाने के निर्देश दिए गए हैं और कानून कहता है कि पुलिस कर्मी घातक हमले करने वालों के खिलाफ आत्मरक्षा में कार्रवाई कर सकते हैं।

तिरुचि में पत्रकारों से बात करते हुए, डीजीपी ने कहा कि पुलिस कर्मियों को अपने स्वयं के जीवन की रक्षा के लिए ऐसी विषम परिस्थितियों में बंदूक का उपयोग करने में संकोच नहीं करना चाहिए।

डीजीपी ने कहा कि बूमिनाथन ने स्थिति के दौरान साहसपूर्वक काम किया था और बकरी चोरों का 15 किमी तक पीछा करने के बाद रविवार की तड़के उन्हें रोक लिया था।

सिलेंद्र बाबू ने कहा कि बूमिनाथन ने बकरी चोरों से हथियार जब्त कर लिए थे और यहां तक कि उनके परिवार को उस चोरी के बारे में भी सूचित किया था जिसमें वे शामिल थे, लेकिन उन्होंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि वे हथियार को छीन लेंगे और उन पर घातक हमला कर देंगे। डीजीपी ने बूमिनाथन को नायक बताते हुए कहा कि उन्होंने कमांडो प्रशिक्षण लिया था और मुख्यमंत्री पुलिस पदक प्राप्त किया था।

तमिलनाडु के डीजीपी ने कहा कि दो नाबालिगों सहित गिरफ्तार किए गए तीन पुलिस अधिकारी पर हमले में शामिल थे और कहा कि सबूत के तौर पर वीडियो फुटेज का इस्तेमाल किया गया।

सिलेंद्र बाबू ने भी मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन को बूमिनाथन के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता के साथ-साथ उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा करने के लिए कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.